1 min read

विधायक विकास उपाध्याय ने रोहिणीपुरम में तालाब सौंदर्यीकरण के भूमि पूजन में कहा, जनता के अनुरूप ही विकास के कार्य होंगे

रायपुर। संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न निर्माण कार्यों के भूमि पूजन कार्यक्रम में सम्मिलित होने के पश्चात् रोहिणीपुरम तालाब सौंदर्यीकरण कार्य को लेकर भूमि पूजन के कार्यक्रम में सम्मिलित होकर राजधानी के तमाम जनप्रतिनिधियों के बीच मंच पर अपने लंबे उद्बोधन में कहा कि क्षेत्र में आम जनता के अनुरूप एवं उनसे पूछकर उनके इच्छानुरूप विकास के कार्य होंगे। जिस जनता ने इस मंच पर मुझे बोलने लायक बनाया है, उनका सम्मान रखना ही मेरा संकल्प है। विकास उपाध्याय ने रोहिणीपुरम तालाब सौंदर्यीकरण के ठेकेदार को जनता के समक्ष मंच पर ही स्पष्ट शब्दों में बुलाकर हिदायत दी कि वे मनमाने तरीके से कार्य न करें एवं पूरे कार्योजना का ड्राईंग चस्पा कर क्षेत्र वासियों के सलाह पर उच्च गुणवत्ता के साथ कार्य करें।

विधायक विकास उपाध्याय आज सुबह धार्मिक कार्यक्रमों में सम्मिलित होने के पश्चात् हीरापुर, जरवाय पानी टंकी के समीप, अयप्पा मंदिर के पास टाटीबंध में एवं भारतमाता स्कूल के समीप दो रोड निर्माण कार्यों का भूमि पूजन के पश्चात् रोहिणीपुरम तालाब सौंदर्यीकरण कार्य हेतु 72 लाख के विकास कार्य करने भूमि पूजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। रोहिणीपुरम में आयोजित इस कार्यक्रम में रायपुर के सांसद सुनील सोनी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे, तो विकास उपाध्याय ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की, विशेष अतिथि के रूप में महापौर एजाज़ ढेबर सहित स्थानीय पार्षद मधु चंद्रवंशी, ज्ञानेश शर्मा, मृत्युंजय दुबे सहित विभिन्न वार्ड के पार्षद एवं स्मार्ट सिटी से जुड़े तमाम अधिकारी मंच पर उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में सभी जनप्रतिनिधियों ने अपना संबोधन दिया।

विधायक विकास उपाध्याय ने पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत शुभारंभ किए गए इस कार्य के लिए क्षेत्र की जनता को एक बड़ी सौगात देने की बात कर कहा कि वे बहुत पूर्व ही स्थानीय सभी दलों के नेताओं एवं निगम अधिकारी से लेकर स्मार्ट सिटी से जुड़े अधिकारियों के साथ इस तालाब का सर्वे किया था, तब यह बात सामने आई थी कि क्षेत्र के लोगों के लिए इस तालाब का सौंदर्यीकरण बेहद ही आवश्यक है और आज इसका भूमि पूजन कर शुभारंभ होना जनता के अनुरूप पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। विकास उपाध्याय ने कहा, पश्चिम विधानसभा सहित पूरे राजधानी में जनता के अनुरूप उनके सलाह पर विकास के कार्य होंगे। कोई भी जनप्रतिनिधि अपने मनमुताबिक कार्य नहीं करेगा।

मंच पर बैठे जनप्रतिनिधियों को जिस जनता ने चुनकर यह सम्मान दिया है, उनके अनुरूप विकास के कार्य हों, यह हमारा कर्तव्य है। विकास उपाध्याय ने कहा, दिन ब दिन राजधानी में गिरते जल स्तर को बनाए रखना अतिआवश्यक है, इसके लिए तालाबों को यदि हम संरक्षित कर उसका रखरखाव एवं वाटर लेवल बनाए रखें तो कभी कोई समस्या नहीं आएगी। उन्होंने कहा, उनके द्वारा लगातार तालाबों, शमशान घाट एवं गार्डनों को व्यवस्थित करने कार्य किए जा रहे हैं। आज लोगों की सबसे मूलभूत आवश्यकता यह होती है कि जब कोई व्यक्ति अपने घर से निकले तो अच्छा रोड मिले एवं पानी निकासी को लेकर नालियों का व्यवस्थित तरीके से हर गली में व्यवस्था हो और हमारा ध्यान इसी पर केन्द्रित है। विधायक विकास उपाध्याय ने स्थानीय पार्षद के कुछ मामलों पर जवाब देते हुए कहा, गोल चौक को अत्याधुनिक तरीके से सौंदर्यीकरण करने 55 लाख रूपये का हमने प्रस्ताव भेजा है, जिसकी शुरूआत बहुत जल्द हो जाएगी।

मंच में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित सांसद सुनील सोनी एवं महापौर एजाज़ ढेबर ने भी क्षेत्र की जनता को आश्वस्त किया कि विकास के कार्यों में बजट कभी बाधा नहीं बनेगी। ज्ञातव्य हो कि यह सौंदर्यीकरण परियोजना कुल 72 लाख की लागत पर बनेगी जिसमें तालाब के चारों तरफ फूटपाथ निर्माण, घाट निर्माण, लाईटिंग की व्यवस्था, फ्लोटिंग हाईजेट, फाउंटेन प्रदाय एवं विस्थापना कार्य, बेंच-डस्टबिन एवं साईनेज लगाने का कार्य सहित फेंसिंग एवं वृक्षारोपण का कार्य किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *