1 min read

विकास उपाध्याय ने असम से जारी दिशा-निर्देश में कहा उनकी अनुपस्थिति में आम जनता को दिक्कत न आए, अधिकारी ध्यान रखें

रायपुर। विधायक विकास उपाध्याय को अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी में जिम्मेदारी मिलने के पश्चात् वे असम के प्रभारी के नाते वर्तमान में अधिकांश समय असम चुनाव को लेकर व्यस्त हैं। इस बीच वे अपने विधानसभा में विकास कार्यों से लेकर आम जनता के दैनिक प्रशासनिक कार्यकलापों को लेकर भी वे गंभीर हैं। आज उन्होंने एक दिशा-निर्देश जारी कर संबंधित अधिकारियों एवं जोन आयुक्तों से दूरभाष पर चर्चा कर इस बाबत् आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी लगातार बात कर इस बात को लेकर कहा है कि वे उनके अनुपस्थिति में भाजपा को किसी तरह का स्पेस न दें।

संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय के आज जारी दिशा-निर्देश से ही स्पष्ट है कि वे दोहरी जिम्मेदारी के साथ भी अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों के प्रति कितना सजग हैं। ज्ञातव्य हो कि विकास उपाध्याय को पार्टी हाई कमान ने कांग्रेस का राष्ट्रीय सचिव बनाये जाने के साथ ही असम प्रदेश के प्रभारी की भी जिम्मेदारी दे दी थी। जहाँ मार्च-अप्रैल में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसी स्थिति में वे लगातार असम में व्यस्त हैं। इस बीच वे बीच-बीच में दो-तीन दिन के लिए रायपुर प्रवास पर रहते हैं, परन्तु उनके निवास पर क्षेत्र के लोगों की भीड़ उनके अनुपस्थिति में भी देखी जा सकती है। जिसके लिए संबंधित कार्यों को लेकर वे अलग-अलग लोगों को जिम्मेदारी तो सौंपी है ही, साथ ही कई ऐसे प्रकरण होते हैं, जिसे लेकर उनको स्वयं को हस्तक्षेप करना पड़ता है।

विकास उपाध्याय ने इन परिस्थितियों को देखते हुए असम से जारी अपने दिशा-निर्देश में संबंधित अधिकारियों से लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को स्पष्ट रूप से कहा है कि वे किसी भी स्थिति में आम जनता से जुड़े कार्यों को लेकर कोताही न बरतें। उन्होंने संबंधित विधानसभा क्षेत्र के जोन आयुक्तों को दूरभाष पर चर्चा कर कहा है कि वे उनके अनुपस्थिति में जनहित से जुड़े कार्यों सहित क्षेत्र के लोगों को दैनिक कार्यकलापों को पूर्ण करने किसी तरह का व्यवधान आए, ऐसा न करें। विकास उपाध्याय ने कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं सहित कांग्रेस पार्षदों को भी कहा है कि उनकी अनुपस्थिति में उनके विधानसभा क्षेत्र में भाजपा को किसी तरह का स्पेस न दें और लगातार आम लोगों के लिए कार्य करने में रूचि दिखाएँ। विकास उपाध्याय रायपुर प्रवास के दौरान सभवतः 16 फरवरी को इन सभी क्षेत्र से जुड़े लोगों का संयुक्त बैठक कर क्षेत्र में हो रहे घटनाक्रम को लेकर समीक्षा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *