1 min read

सीधी में बड़ा हादसा, नहर में गिरी यात्रियों से भरी बस, कई यात्रियों की मौत की आशंका

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश के सीधी जिले में यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी। बस गहरे पानी में समा गई है। सात यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया गया है, वहीं बड़ी संख्या में यात्रियों की मौत की आशंका जताई जा रही है।

राहत और बचाव कार्य जारी है। पुलिस नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार की सुबह सीधी से सतना की ओर जा रही निजी बस अनियंत्रित होकर रामपुर थाना क्षेत्र में शरदा नहर में जा गिरी। इस नहर में पानी भी है। बस पूरी तरह पानी में डूब हुई है। बस में सवार यात्रियों की खोज जारी है।

नहर में लगभग 30 फीट पानी

भाजपा के विधायक शरदेंदु तिवारी ने बताया कि बाणसागर बांध से निकली मुख्य नहर है शरदा नहर। इस नहर में लगभग 30 फीट पानी होता है। इसी नहर में बस गिरी है। बस पूरी तरह पानी में डूब गई है। हृदय विदारक घटना है। बाणसागर बांध से पानी की आपूर्ति रोक दी गई है ताकि बस तक आसानी से पहुंचा जा सके। सात लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। अभी तक एक भी मृतक का शव नहीं मिला है। बस में 50 से ज्याद यात्री सवार थे। रात और बचाव कार्य के लिए क्रेन सहित अन्य उपकरण पहुंच गए हैं। प्रशासनिक अमला भी मौके पर है।

सीधी के पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने हादसे में मरने वालों की संख्या की पुष्टि नहीं की है। मगर मीडिया रिपोर्ट मौत का आंकड़ा चार बता रहे हैं।

सूात्रों का कहना है कि इस हादसे में बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो सकती है, ऐसा इसलिए क्योंकि बस पूरी तरह पानी में डूब गई है। बाणसागर बांध से पानी की आपूर्ति रोकी गई है, लगभग दो से तीन घंटे बाद ही पानी का स्तर कम हेागा और बस तक पहुंचना आसान हो पाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *