1 min read

सशस्त्र सीमा बल के गौरव पहलवान ने किया दौड़ प्रतियोगिता का शुभारम्भ

– बीपी इन्टर काॅलेज बिजवाड़ा में आयोजित प्रतियोगिता में खिलाड़ियों की उमड़ी भीड़

– गौरव पहलवान ने सशस्त्र सीमा बल के सफल बाॅलीबाॅल खिलाड़ी के रूप मे बनायी है देश मे अलग पहचान

बागपत। बागपत के बिजवाड़ा गांव में शहीद अजेन्द्र सिंह की स्मृति में आयोजित दौड़ प्रतियोगिता का दिल्ली में तैनात सशस्त्र सीमा बल के प्रसिद्ध बाॅलीबाॅल खिलाड़ी गौरव पहलवान ने शुभारम्भ किया। भारत के राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित देश की पहली महिला डब्ल्यू डब्ल्यू ई खिलाड़ी कविता दलाल के सौजन्य से आयोजित प्रतियोगिता में सैंकड़ो की संख्या में पुरूष और महिला खिलाड़ियों ने भाग लिया।

इस अवसर पर गौरव पहलवान ने कहा कि खेल प्रतियोगिता लोगों को अपने जीवन में विपरीत स्थितियों का सामना करने के लिए तैयार करती है और चुनौती और परिवर्तन की स्थिति में डटकर मुकाबला करना सिखाती है। खेल लोगों में सफलता के लिए अवसर प्रदान करते है और उनमे आत्मविश्वास पैदा करते है। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि वे अपने बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलने के लिये अवश्य प्रेरित करें, इससे उनका शारीरिक और मानसिक विकास होगा।

कहा कि अगर बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ खेल खेलते है तो वह पढ़ाई में भी अच्छा कर पायेंगें। उन्होने कहा कि वह आगे भी खेलो के प्रति बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिये हर सम्भव प्रयास करते रहेंगे। इस अवसर पर ब्रिजेश, बिजेन्द्र सिंह तोमर, ईश्वर सिंह, रविन्द्र, दिव्य शिखर दूबे कानपुर, बादल तोमर सहित सैंकड़ो की संख्या में लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *