1 min read

कोरोना वायरस के नए स्वरुप का कहर, देश में 187 मरीज ब्रिटेन स्ट्रेन से ग्रसित

नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस से ग्रसित 187 लोगों में ब्रिटेन, 6 लोगों में दक्षिण अफ्रीका और एक में ब्राजील का स्ट्रेन पाया गया है। नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल ने मंगलवार को बताया कि देश की 10 लैब्स में जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जा रही है। इसके तहत अब तक 3500 सैंपल की सीक्वेंसिंग हुई है, जिसमें यह जानकारी सामने आई हैं। इनके साथ ही महाराष्ट्र, केरल और तेलंगाना में एन-440के और ई484-के वायरस के नए स्ट्रेन सामने आए हैं।

https://mitanbhoomi.com/breaking-news/water-connection-will-be-given-in-every-house-under-water-life-mission-minister-guru-rudrakumar/

दरअसल, देश के जिन राज्यों में कोरोना महामारी का संक्रमण बढ़ रहा है, वहां वायरस के नए स्ट्रेन भी दिखाई दे रहे हैं। इन राज्यों के कुछ जिलों में एक ही तरह के स्वरूप तेजी से कोरोना संक्रमित लोगों में देखने को मिल रहे हैं। डॉ वीके पॉल ने बताया कि महाराष्ट्र, केरल और तेलंगाना में भले ही वायरस के नए-नए स्ट्रेन सामने आए हैं। किन्तु अभी तक यह साबित नहीं हुआ है कि इनके चलते ही संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। कोरोना के नए स्वरूप सामने आने को लेकर डॉ पॉल ने कहा कोरोना के नए स्ट्रेन अभी भी हमें हैरान कर रहा है। इसे अभी और भी अधिक समझना आवश्यक है।

बता दें कि 75 फीसदी मामले केरल और महाराष्ट्र से आ रहे हैं। वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस संबंध में बैठक भी बुलाई है। मंगलवार को महाराष्ट्र से लगभग 6 हजार मामले सामने आए। यहां कई जगहों पर दोबारा रात का लॉकडाउन लागू किया गया है।

https://mitanbhoomi.com/todays-india-news/bollywood-actor-sandesh-gaur-will-appear-in-the-lead-role-in-hindi-webseries-nawabzade-of-chhattisgarh/

(source by NT)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *