1 min read

उत्तर प्रदेश : पौधे भेंट कर यादगार बनाया बेटी का रिंग सेरेमनी समारोह

– डाॅ दिनेश बंसल और डाॅ नीलम बंसल पर्यावरण जागरूकता के क्षेत्र में निभा रहे अहम भूमिका

– राजनीति, चिकित्सा, शैक्षिक, समाजसेवी, पर्यावरण से जुड़ी जानी-मानी हस्तियों ने की कार्यक्रम में शिरकत

बागपत।आज बड़ौत के राजपैलेस में एक रिंग सेरेमनी समारोह का आयोजन किया गया, जिसको यादगार बनाने के लिये पिता डाॅ दिनेश बंसल ने मेहमानों को पौधें भेंट कर जहाॅं एक और लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया, वहीं दूसरी और बेटी पर्णिका के रिंग सेरेमनी कार्यक्रम को यादगार बना दिया। डाॅ दिनेश बंसल समाजसेवी होने के साथ-साथ क्षेत्र के जाने-माने सर्जन है। उनको पर्यावरण से इतना लगाव है कि स्वयं का हरित प्राण ट्रस्ट बनाकर पर्यावरण के क्षेत्र में अहम योगदान दे रहे है।

अब तक लाखों की संख्या मे पौधारोपण कर चुके है। अपने पास आने वाले मरीजों को भी पौधे भेंट कर पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करते है। उनके इस पर्यावरण प्रेम से उनके मैनावती हाॅस्पिटल की चर्चा विभिन्न राज्यों के हाॅस्पिटल संचालकों ओर पर्यावरणविदों को अपनी और आकर्षित कर रही है। उनकी इस पहल में उनकी पत्नि डाॅ नीलम बंसल हर कदम पर उनका साथ दे रही है। सार्वजनिक स्थानों पर पौधों को पानी देने के लिये जो व्हीकल वे इस्तेमाल करते है, उसको उन्होने हरित एम्बुलेंस नाम दिया है, जो एक बार में सैंकड़ों पेड़ों की प्यास बुझा सकता है।

उनके दामाद अभिषेक और उनके परिवार के लोगो ने डाॅ दिनेश बंसल के परिवार के साथ पारिवारिक सम्बन्ध स्थापित होने पर खुशी जाहिर की है। रिंग सेरेमनी समारोह में राजनैतिक, चिकित्सा, शैक्षिक, समाजसेवी, पर्यावरणविद, प्रिंट और इलैक्ट्रोनिक मीड़िया से जुड़ी जानी-मानी हस्तियों ने शिरकत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *