1 min read

रायपुरा के बार में गंदगी, 5 हजार रुपए का जुर्माना,एक अन्य बार में भी गन्दगी पर 2000 रूपये जुर्माना

रायपुर। रायपुर नगर पालिक निगम के जोन क्रमांक 5 की टीम द्वारा रायपुरा चौक स्थित एक बार में गंदगी पाए पर 5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया। वहीं बार को भविष्य में साफ सुथरा रखने पर सम्बंधित बार संचालक को चेतावनी भी दी गई।

रायपुरा चौक स्थित मधुशाला बार में औचक निरीक्षण एवं जांच की कार्यवाही नगर निगम की सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर तृप्ति पाणिग्रही के नेतृत्व एवं जोन स्वास्थ्य अधिकारी भूषण ठाकुर और जोन स्वच्छता निरीक्षक दिलीप साहू सहित जोन स्वास्थ्य विभाग के अन्य कर्मचारियों की उपस्थिति में की गयी।

जोन स्वच्छता निरीक्षक साहू ने बताया कि जाँच एवं निरीक्षण के दौरान मधुशाला बार में साफ -सफाई का अभाव पाया गया। साथ ही बार की गंदगी को नाले में बहाया जा रहा था।यह देखकर सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर पाणीग्रही ने बार पर तत्काल 5000 रूपये का जुर्माना करने के निर्देश दिये एवं संचालक को भविष्य के लिये कड़ी चेतावनी दी..

आज इसी क्रम में नगर निगम जोन 4 के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जोन के तहत क्षेत्र में स्थित एक बार अर्चित बार में औचक जाँच एवं निरीक्षण के दौरान भारी गन्दगी पाये जाने पर सम्बंधित बार के संचालक नरेश साहू पर तत्काल 2000 रूपये का जुर्माना नगर निगम की सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर तृप्ति पाणीग्रही की अगुवाई एवं जोन स्वास्थ्य अधिकारी चंद्रशेखर श्रीवास्तव की उपस्थिति में वसूला एवं साफ- सफाई को लेकर भविष्य के लिये बार के संचालक को कड़ी चेतावनी दी गयी|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *