1 min read

अपर असम के 02 मेगा रोड शो में लाखों की भीड़ ने आज बता दिया है कि अगली सरकार कांग्रेस महागठबंधन की है : विकास उपाध्याय

शिवसागर (असम)। असम प्रदेश के प्रभारी एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय चुनाव प्रचार के ठीक एक दिन पहले अपर असम के महत्वपूर्ण 02 प्रमुख जिला मुख्यालयों में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भारी भरकम रोड-शो कर असम के पहले चरण में होने वाले मतदान के पूर्व विपक्षी पार्टीयों को कहीं पीछे छोड़ दिया है।

इस मौके पर विकास उपाध्याय ने कहा, पूरे असम में कांग्रेस महागठबंधन के अलावा कोई और पार्टी मैदान में है महसूस नहीं हो रहा। आज रोड-शो में लाखों की संख्या में उपस्थित होकर असम की जनता ने जिस उत्साह के साथ कांग्रेस का समर्थन किया है, उससे साफ जाहिर होता है कि प्रथम चरण के चुनावों में कांग्रेस महागठबंधन को 90 प्रतिशत से भी ज्यादा सीटों पर जीत हासिल होगी।

कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व ने असम चुनावों को देखते हुए विकास उपाध्याय को जब असम का प्रभारी बनाकर जिम्मेदारी सौंपी तो सबसे पहले विकास उपाध्याय ने एक मजबूत संगठन खड़ा करने को लेकर दिन-रात एक कर दिए। इस बीच वे कई कमजोर पदाधिकारियों को प्रभारी महासचिव जितेन्द्र सिंह से चर्चा कर उनके स्थान पर सक्रिय लोगों को जिम्मेदारी देने के साथ ही संगठन में फेर बदल भी किया और संगठन को उस मुकाम तक पहुँचा दिया, जहाँ कार्यकर्ताओं के समक्ष पार्टी के लिए काम करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं था। यह सिलसिला पिछले तीन माह से लगातार चले आ रही थी और आज जब प्रथम चरण के मतदान होने वाले हैं तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं की एकजुटता साफ देखी जा रही है।

विकास उपाध्याय आज प्रथम चरण चुनाव के ठीक एक दिन पहले अपर असम के 02 महत्वपूर्ण जिला मुख्यालय शिवसागर एवं डिब्रुगढ़ में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का रोड-शो कराया। इस रोड-शो में लाखों की संख्या में भीड़ देखकर ऐसा महसूस हो रहा था कि कांग्रेस के प्रतिद्वन्दी के रूप में और कोई पार्टी ही नहीं है। इस रोड-शो के दौरान लोगों का हुजुम व जन सैलाब इस कदर दिखाई दिया कि पूरे रोड-शो में कांग्रेस के झण्डे के अलावा दूर-दूर तक और कुछ नहीं दिखाई दे रहा था।

पूरा का पूरा माहौल कांग्रेसमय नजर आया। सामान्यतः इस तरह की भीड़ कभी कभार रोड-शो में देखी जाती है, परन्तु भूपेश बघेल की उपस्थिति में जिस तरह का माहौल आज निर्मित हुआ। निश्चित तौर पर यह इस बात को प्रमाणित कर रहा था कि असम में छत्तीसगढ़ माॅडल को असम की जनता देखना चाह रही है। भारी भीड़ से गदगद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विकास उपाध्याय एवं अन्य नेताओं के साथ खुली जीप में लोगों को हांथ हिलाकर एवं हांथ जोड़कर अभिवादन करते देखे गए।

विकास उपाध्याय ने रोड-शो के पश्चात् संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, आज के रोड-शो से यह बात स्पष्ट हो गई है कि असम की जनता ने कांग्रेस के 05 गारंटी को अपना मूल मंत्र मान लिया है। जिस तरह का समर्थन असम के लोगों का आज मिला, मैं दावे के साथ कह सकता हूँ कि प्रथम चरण के अपर असम में होने वाले चुनाव में 90 फीसदी से भी ज्यादा सीटें कांग्रेस महागठबंधन जीत हासिल करेगी और असम में यहीं से सरकार बनेगी। उन्होंने समस्त कार्यकर्ताओं एवं असम की जनता का आभार व्यक्त किया है, जो इस महागठबंधन पर अपना विश्वास साझा कर उनके हर मुद्दे को समर्थन दे रहे हैं। उन्होंने जानकारी दी कि इस रोड-शो में छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू एवं मध्यप्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री जीतू पटवारी भी सम्मिलित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *