1 min read

बुलेट में अमानक साइलेंसर लगाकर पटाखे की आवाज निकालने वालों की खैर नहीं, 108 वाहनों पर कार्यवाही

अमानक साइलेंसर लगाकर पटाखे की आवाज निकालकर चलने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध रायपुर पुलिस की विशेष अभियान कार्यवाही

2 दिनों के भीतर 108 मॉडिफाई साइलेंसर लगे बुलेट वाहनों पर की जा चुकी कार्यवाही

यातायात रायपुर दिनांक 26 मार्च 2021 राजधानी रायपुर के प्रमुख मार्गों एवं चौक चौराहों पर कुछ शरारती बुलेट वाहन चालकों द्वारा अमानक साइलेंसर लगाकर पटाखे की आवाज निकालते हुए लापरवाही पूर्वक वाहन चला रहे हैं जिसके कारण यातायात प्रभावित हो रही है तथा दुर्घटनाओं की भी संभावना बनी रहती है। ऐसे उपद्रवियों पर कार्यवाही हेतु पुलिस उपमहानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला रायपुर अजय कुमार यादव द्वारा विशेष अभियान चलाते हुए कठोर से कठोर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

बुलेट में अमानक साइलेंसर लगाकर पटाखे की आवाज निकालने वालों की खैर नहीं, 108 वाहनों पर कार्यवाहीउक्त निर्देश के परिपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर रायपुर लखन पटेल के नेतृत्व में रायपुर पुलिस एवं यातायात पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से विशेष टीम बनाकर शहर के प्रमुख मार्गो एवं चौक चौराहों पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है जिसमें अमानत साइलेंसर लगे वाहनों को रोककर मौके पर ही साइलेंसर निकाल कर जब्ती की कार्यवाही की जा रही है साथ ही वाहन चालक के विरुद्ध मोटर यान अधिनियम के तहत कार्यवाही भी की जा रही है। साथ ही दो पहिया वाहन में तीन सवारी बेठने वाले 157 वाहन चालकों पर भी कार्यवाही की गई !

यह विशेष चेकिंग अभियान कार्यवाही दिनांक 25मार्च 2021से शुरू किया गया है जिसके तहत राजधानी के अलग-अलग चौक चौराहों पर बैरिकेडिंग लगाकर 108बुलेट चालकों पर कार्यवाही की जा चुकी है। यह कार्यवाही लगातार जारी रहेगी।

पुलिस ने बुलेट वाहन चालकों से अपील की है कि वह मानक साइलेंसर लगाकर ही वाहन का संचालन करें अमानक साइलेंसर लगाकर पटाखे की आवाज निकालते हुए वाहन चलाते पाए जाने पर प्रकरण न्यायालय भेजा जाएगा जिसके वे स्वयं जिम्मेदार होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *