1 min read

छत्तीसगढ़ में लगेगा लॉकडाउन! CM बघेल ने दिए निर्देश, स्थानीय परिस्थितियों को देखकर कलेक्टर जारी करेंगे आदेश

रायपुर : छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों ने आम लोगों के साथ प्रशासन की भी चिंता बढ़ा दी है छत्तीसगढ़ के शहरी क्षेत्रों में दो दिन से जारी नाइट कर्फ्यू प्रभावी होता नहीं दिख रहा है। बीते 24 घंटों में प्रदेश में 4 हजार 617 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। वहीं 25 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की सिफारिश पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में लॉकडाउन लगाने के निर्देश दिए हैं। बताया जा रहा है कि स्थानीय परिस्थितियों के मुताबिक लॉकडाउन लगाने का अधिकार कलेक्टरों को दिया गया है।

बताया जा रहा है कि लगातार दूसरे दिन कोरोना संक्रमितों की बढ़ी संख्या देखने के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने फोन पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात की। इस दौरान उन्होंने संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाने की सिफारिश की है। उनकी सिफारिश के आधार पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुख्य सचिव अमिताभ जैन को फोन कर लॉकडाउन का निर्देश दिया।

वहीँ बताया जा रहा है कि मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कलेक्टरों को मुख्यमंत्री का निर्देश पहुंचा दिया है। कलेक्टरों से कहा गया है कि जिले की परिस्थितियों की समीक्षा और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के बाद लॉकडाउन का आदेश जारी करें। संभावना जताई जा रही है कि अगले एक-दो दिनों में रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, राजनांदगांव, बेमेतरा जैसे जिलों में एक निश्चित अवधि का या सप्ताहांत का लॉकडाउन घोषित हो सकता है।

प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया, अगर लॉकडाउन होता भी है तो कोरोना टीकाकरण का काम जारी रहेगा। निर्धारित सीमा में आने वाले लोग टीकाकरण केंद्रों पर जा सकें, इसके लिए व्यवस्था की जाएगी। मुख्य सचिव ने टीकाकरण को जन आंदोलन बनाने को कहा है। इस दौरान लोगों को खासकर आर्थिक रूप से कमजोर तबकों को आवश्यक सामग्री की कमी न हो इसका भी ध्यान रखा जाएगा।

वहीँ गुरुवार को 40 हजार 857 टेस्ट हुए। वहीं 4 हजार 617 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इन 24 घंटों में विभिन्न आयु वर्ग के 25 मरीजों की मौत इलाज के दौरान हुई है। इनको शामिल करते हुए प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 28 हजार 987 हो गई है। गुरुवार को रायपुर में सर्वाधिक 1327 मरीज मिले हैं। दुर्ग जिले में 996 मरीज सामने आए हैं। राजनांदगांव में 437, बिलासपुर में 288, महासमुंद में 182, बालोद में 130, बेमेतरा में 118, धमतरी में 115 नए मरीज मिले हैं। सभी जिलों में संक्रमण की संख्या बुधवार के मुकाबले बढ़ा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *