1 min read

नर्सिंग के विद्यार्थियों को कोविड-19 केयर, प्रबंधन, प्रोटोकॉल और कोविड अनुकूल व्यवहार का दिया गया प्रशिक्षण

रायपुर : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा आज नर्सिंग के विभिन्न पाठ्यक्रमों के छात्र-छात्राओं को कोरोना के मरीजों के इलाज, कोविड-19 प्रोटोकॉल, कोविड अनुकूल व्यवहार (Covid Appropriate Behaviour), कोविड-19 केयर एवं प्रबंधन का प्रशिक्षण दिया गया। वीडियो कॉन्फ्रेंस से आयोजित प्रशिक्षण में दुर्ग और भिलाई के 500 से अधिक नर्सिंग के विद्यार्थियों का ओरिएंटेशन (Orientation) किया गया।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक डॉ. प्रियंका शुक्ला, डॉ. भीमराव अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय के एनेस्थेटिस्ट डॉ. रूपक शर्मा, विश्व स्वास्थ्य संगठन के डॉ. प्रनीत पटाले और हेल्थ सिस्टम ऑफिसर उर्या नाग ने एम.एस.सी. नर्सिंग के प्रथम एवं द्वितीय वर्ष, बी.एस.सी. नर्सिंग के अंतिम वर्ष और जी.एन.एम. अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं को कोविड केयर एवं मैनेजमेंट का प्रशिक्षण दिया।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्य शासन द्वारा नर्सिंग के विद्यार्थियों की भी सेवाएं लेने का निर्णय लिया गया है। कोविड अस्पतालों एवं कोविड केयर सेंटरों में नर्सिंग के छात्र-छात्राओं की सेवा लेने के पूर्व विभिन्न आयामों में उनके ओरिएंटेशन के लिए इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *