1 min read

बस्तर ब्लॉक के चपका में प्रस्तावित स्पंज आयरन स्टील का 12 गांवों के ग्रामीणों दुवारा विरोध जायज : कोमल हुपेंडी

रायपुर : बस्तर ब्लॉक के चपका में स्पंज आयरन स्टील प्लांट स्थापित करने हेतु सरकार द्वारा दिनांक 12 अप्रैल को जनसुनवाई कार्यक्रम रखा गया था, जिसमें 12 गांवों के लोगों ने जनसुनवाई का विरोध किया । ग्रामीणों का आरोप है उन्हें इस जनसुनवाई में प्रस्तावित स्पंच आयरन स्टील प्लांट के लिए भूमि अधिग्रहण के बारे में पहले से कोई जानकारी नहीं थी और पूरी ग्रामीणों के द्वारा चपका में स्पंज आयरन प्लान्ट खोलने के सरकार के फैसले का विरोध किया गया।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कहा जब पूरे बस्तर जिले में धारा 144 लागू है तो आखिर प्रशासन और विधायक चंदन कश्यप जी ने आखिर क्यों जनसुनवाई बुलाई। प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी जी ने भूपेश सरकार को आईना दिखाते हुए कहां जब 12 गांव के लोग स्पंज आयरन स्टील प्लांट नहीं चाहते तो क्यों भूपेश सरकार ग्रामीणों के खिलाफ जाकर स्टील प्लांट लगाने के लिए आतुर है ।

ग्रामीणों का मानना है जिस जगह पर स्पंज स्टील प्लांट लग रहा है वह जगह वन क्षेत्र का इलाका है वहां पर बाढ़ के समय पानी जमा होता है । उस पानी का उपयोग सिंचाई के लिए करते हैं, अगर उस जगह पर स्पंज आयरन स्टील प्लांट लग गया तो सारा पानी गांव के अंदर आ जाएगा और गांव का इलाका डूब जाएगा इसलिए वो लोग स्पंज आयरन स्टील प्लांट प्रस्तावित जगह पर नहीं चाहते हैं ।
आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी जी ने कहा बस्तर में विकास के नाम पर छलने वाले इन कांग्रेस बीजेपी के मंसूबे आम आदमी पार्टी पूरे नही होने देगी । जम कर विरोध करेंगे।

रोजगार के नाम पर ऐसे प्लांट बना कर झूठे सपना दिखाने वाले केंद्र और राज्य सरकार की मिली भगत अब जनता के सामने आ गई है, अब जनता इनके बहकावे में नही आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *