1 min read

लॉकडाउन में उड़ीसा के गांजा तस्करी के आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

गरियाबंद : अवैध गांजा परिवहन के विरूद्ध सिटी कोतवाली गरियाबंद की बड़ी कार्यवाही जिला गरियाबंद क्षेत्र में हो रहे अवैध रूप से गांजा, हीरा, शराब, वन्य प्राणियों के अवैध तस्करी को रोकने के लिए गरियाबंद पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के पदभार के बाद लगातार गरियाबंद जिले में अवैध कारोबार करने वाले आरोपियों के ऊपर पुलिस का लगातार दबाव बना हुआ है 2 साल पहले चार्ज लिए एसपी पटेल ने आरोपियों और अपराधियों के दिल में दहशत पैदा कर रखी है । उन्होंने विशेष अभियान चला रखे हैं । जिसके परिणाम स्वरूप अवैध तस्करों पर लगातार कार्यवाही हो रही है।

इसी कड़ी में सिटी कोतवाली गरियाबंद को एक और सफलता मिली दिनाँक 19.04.2021 को ग्राम भ्रमण दौरान विस्वस्थ मुखबिर से सूचना मिला कि 03 व्यक्ति लाल रंग की मोटरसाइकिल में अवैध रुप से मादक पदार्थ गांजा परिवहन करते और ग्राहक तलाश करते हुए ग्राम छिंदौला से ग्राम जड़जड़ा की ओर जा रहें हैं । यह सूचना मिलने पर मुखबिर के बताए हुलिए के व्यक्ति मोटरसाइकिल पर आने से रोककर पुछताछ की गयी ।

संबंधित तीनों व्यक्तियों के पास रखें बैग की जांच करने से उसमें पॉलिथीन पैकेट में अच्छी तरह से पैक कर गांजे को जप्त किया गया पूछताछ और जांच करने पर किसी भी किस्म के कागजात और इसके परिवहन की परमिशन ना बताने पर इन सभी आरोपियों को एनडीपीएस एक्ट के निहित समस्त प्रावधानों का पालन करते हुए पंचनामा तैयार कर मोटरसाइकिल और 08 पैकेट में मादक पदार्थ गांजे जिसका कुल वजन 8 किलोग्राम था । जिसकी बाजार कीमत लगभग ₹80000 बताई गई है , उसे थाना सिटी कोतवाली गरियबांद में अपराध क्रमांक 126/2021 धारा 20 (ख) एनडीपीएस एक्ट कायम कर जप्त कर आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में लिया गया और उन्हें विधिवत कार्यवाही कर न्यायालय में प्रस्तुत करने की तैयारी की जा रही है ।

गिरफ्तार आरोपी:-
01.जनार्दन ध्रुवा पिता कार्तिक राम, उम्र 26 साल, निवासी ग्राम निलाधर थाना पाइकमाल जिला बरगढ़ (उड़ीसा)

02. व्यासदेव भट्ट पिता सबित भट्ट उम्र 20 साल निवासी ग्राम निलाधर थाना पाइकमाल जिला बरगढ़ (उड़ीसा)

03. दिव्या किशोर प्रधान पिता भगन प्रधान उम्र 22 साल निवासी ग्राम जामसेट थाना पाइकमाल जिला बरगढ़ (उड़ीसा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *