1 min read

आज से शुरू हो रहा ट्रेड शो ,यमुना एक्सप्रेसवे पर जाने से बचें

नोएडा . यूपी इंटनेशनल ट्रेड शो का आयोजन आज ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में शुरू होगा. वहीं, मोटो जीपी बाइक रेस शुक्रवार से शुरू होगी. नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे पर व्यावसायिक वाहनों का आवागमन भी प्रतिबंधित कर दिया है. इसलिए इन रास्तों से न जाएं तो बेहतर होगा.
हालांकि, आम वाहन चालकों के लिए कोई बदलाव नहीं है. जाम से बचने के लिए वैकल्पिक रास्ते इस्तेमाल कर सकते हैं. यातायात पुलिस ने नोएडा-ग्रेनो से दिल्ली आने-जाने वालों को मेट्रो का इस्तेमाल करने की सलाह दी है. इससे वह गंतव्य पर पहुंच सकेंगे.

ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में ट्रेड शो 21 से 25 और बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में बाइक रेस 22 से 24 सितंबर तक चलेगी. दोनों कार्यक्रमों में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री सहित कई वीवीआईपी और लाखों लोगों के शामिल होने का अनुमान है. डीसीपी यातायात अनिल कुमार यादव ने कहा कि लोग जाम से बचने के लिए मेट्रो का अधिक संख्या में इस्तेमाल करें. अगले पांच दिन तक नोएडा-ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का इस्तेमाल करने से बचें. आयोजन के दौरान जिले में किसी भी सार्वजनिक रास्ते पर ऑटो-ई रिक्शा नहीं खड़े होने दिए जाएंगे.
रफ्तार का रोमांच दिखाने कई विदेशी राइडर पहुंचे
मोटोजीपी बाइक रेस में शिरकत करने के लिए दिग्गज राइडर्स बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (बीआईसी) पहुंचने लगे हैं. मौजूदा मोटोजीपी विश्व चैंपियन फ्रांसेस्को बगानिया भारत आ गए. उन्होंने बीआईसी और इसके पैडॉक को देखा और ट्रैक को समझने की कोशिश की.

बगानिया इटली के रहने वाले डुकाटी लेनोवो टीम के राइडर फ्रांसेस्को बगानिया वर्ष 2021 में आरागॉन में पहली बार मोटो जीपी में जीत हुई.
इन रास्तों का इस्तेमाल करें
● दिल्ली से आकर नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे का प्रयोग कर ग्रेटर नोएडा, मथुरा, आगरा, लखनऊ की ओर जाने वाले गैर व्यावसायिक वाहन दिल्ली क्षेत्र के आंतरिक रास्तों का प्रयोग कर एनएच-9, 24 और 91 का प्रयोग कर गंतव्य को जा सकेंगे

● नोएडा से दिल्ली, गाजियाबाद की ओर जाने वाले गैर व्यावसायिक वाहन एमपी वन, एमपी टू, एमपी तीन व डीएससी मार्ग से न्यू अशोक नगर, झुंडपुरा, एनआईबी, मॉडल टाउन, छिजारसी होते हुए जा सकते हैं.
मोटो जीपी के लिए यहां से जाएं
● दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ से आने वाले दर्शक एग्जिट-2ए, 2सी से उतरकर बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट के विभिन्न गेटों से प्रवेश करेंगे. निर्धारित स्थल पर वाहन पार्क कर टिकट में अंकित सीटिंग स्टैंड में जा सकेंगे.

● आगरा, मथुरा, अलीगढ़ की ओर से आने वाले दर्शक चपरगढ़ कट से उतरकर सर्किट के साउथ, ईस्ट जोन गेट से प्रवेश कर निर्धारित जगह वाहन पार्क कर सीटिंग स्टैंड में जा सकेंगे. मोटो जीपी तक ले जाने के लिए शटल सेवा की व्यवस्था होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *