1 min read

वर्ल्ड कप 2023 से पहले अचानक बदली गई टीम

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होने जा रहा है और फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट के लिए अभी तक 17 टीमों ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. लेकिन एक टीम को अचानक बड़ा बदलाव करना पड़ा है. इस टीम के दो स्टार खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गए हैं. वहीं, इन दोनों खिलाड़ियों को रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया गया है.

वर्ल्ड कप 2023 से पहले अचानक बदली गई टीम

साउथ अफ्रीका को 2023 आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 से पहले एक बड़ा झटका लगा है. एनरिक नॉर्खिया और सिसांडा मगाला फिटनेस टेस्ट पास करने में असफल रहे हैं. दोनों को वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम में रखा गया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में पांच मैचों की सीरीज में दोनों एक-एक मैच ही खेल सके थे. एनरिक नॉर्खिया को कमर में चोट है और सिसांडा मगाला बाएं घुटने की चोट से जूझ रहे हैं.

इस खिलाड़ी को टीम में किया गया शामिल

चोटिल तेज गेंदबाजों की जगह एंडिले फेहलुकवायो और लिजाद विलियम्स को टीम में शामिल किया गया है. फेहलुकवायो ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो वनडे मैचों में हिस्सा लिया और 2 विकेट अपने नाम किए थे. सीरीज के आखिरी मैच में, उन्होंने 19 गेंदों में दो चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 38 रन की पारी खेलकर अपनी बल्लेबाजी क्षमता का प्रदर्शन किया. वहीं, तेज गेंदबाजी आक्रमण अभी भी कैगिसो रबाडा के नेतृत्व में पांच तेज गेंदबाजों से भरा हुआ है. मार्को जानसेन, लुंगी एनगिडी और गेराल्ड कोएट्जी टीम में अन्य तेज गेंदबाज हैं.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए साउथ अफ्रीका की टीम:

तेम्बा बवूमा (कप्तान), रासी वान डर डुसेन, गेराल्ड कोएट्जी, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जानसेन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, एंडिले फेहलुकवायो, लिजाद विलियम्स.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *