1 min read

मैक प्राचार्य डॉ. एम. एस. मिश्रा राष्ट्रीय प्राचार्य मीट में शामिल

IBS द्वारा आयोजित राष्ट्रीय प्राचार्य मीट में महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल कॉलेज समता कॉलोनी के प्राचार्य डॉ. एम. एस. मिश्रा शामिल हुए। यह दो दिवसीय मीट हैदराबाद में दिनांक 22-23 सितंबर को आयोजित हुई। इस मीट का मुख्य विषय राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत पाठ्यक्रमों को समायोजन एवं नई शिक्षा प्रणाली लागू करने हेतु विस्तृत कार्ययोजना पर आधारित था। Multiple Entry and Multiple Exit, Academic Bank of Credit का निर्धारण जैसे विषयों पर विस्तृत चर्चा हुई। शैक्षणिक गुणवत्ता सुधार तथा पोस्ट कोविड के बाद विद्यार्थियों के शैक्षणिक स्तर पर विशेष सुधार व नई तकनिकी पर विस्तार से चर्चा हुई।

मीट में राष्ट्रीय स्तर पर सभी राज्य के प्राचार्य शामिल हुए जिसमें बिहार, त्रिवेंद्रम, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, चेन्नई आदि राज्य शामिल हुए। मीट में सभी प्राचार्यो ने अपने-अपने राज्य के अनुभव को साझा किया इसमें नई शिक्षा प्रणाली पर विशेष रूप से चर्चा की गई। मीट में शैक्षणिक गुणवत्ता को और कैसे बढ़ाया जा सकता है कैसे बेस्ड टीचिंग मैथर्ड पर चर्चा की गई।
पूरे छत्तीसगढ़ से महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एम. एस. मिश्रा एक मात्र प्रतिनिधि थे जिन्होने छत्तीसगढ़ का नेतृत्व करते हुए इस मीट में अपनी सहभागिता दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *