1 min read

गणेश विसर्जन के दौरान नासिक में 4 डूबे, रायगढ़ में 4 गणेश भक्त पानी में बहे

मुंबई। मुंबई, ठाणे समेत समूचे महाराष्ट्र में गुरुवार को गणेश विसर्जन की धूम देखने को मिली. लेकिन इस दौरान हादसों की भी ख़बरें भी आ रही है. खबर है कि मुंबई से सटे रायगढ़ जिले में गणेश विसर्जन के दौरान चार गणेश भक्त पानी में बह गए। यह घटना कर्जत तालुका के उल्हास नदी क्षेत्र में हुई। इस हादसे से इलाके में मातम पसर गया है. यह घटना कर्जत के उक्रुल में हुई। प्रारंभिक जानकारी में सामने आया है कि पानी के बहाव का अंदाजा नहीं लग पाने के कारण चार श्रद्धालु पानी की धारा के साथ बह गए। उनमें से एक बच गया. जबकि एक शव मिल गया है. और दो लोग लापता बताये जा रहे हैं जिनकी तलाश जारी है.

* नासिक में 4 लोग डूबे

नासिक में वालदेवी नदी किनारे तीन लोग डूब गए हैं, जिनमें दो कॉलेज के युवक भी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक प्रसाद सुनील दराडे, उनके दोस्त रोहित वैद्यनाथ नागरगोजे, सिन्नर फाटा चेहडी शिव में सार्वजनिक मंडल के गणपति विसर्जन के लिए चेहडी के संगमेशर गए थे। इस दौरान जब प्रसाद दराडे पानी में गये तो उनका पैर फिसल गया और वे पानी में डूबने लगे. तभी पड़ोसी रोहित नागरगोजे उसे बचाने के लिए पानी में कूद गया, लेकिन पानी का बहाव तेज होने के कारण दोनों पानी में डूब गए. दूसरी घटना वडनेर के महादेव मंदिर परिसर में हुई. दोपहर में वडनेर के वालदेवी नदी घाट पर गणपति विसर्जन करते समय एक विवाहित युवक हेमन्त कैलास सातपुते महादेव मंदिर, छोटा पुल के पास वालदेवी नदी में डूब गया। फायर ब्रिगेड के जवान उसकी तलाश कर रहे हैं. पानी का तेज बहाव और रात होने के कारण सर्च ऑपरेशन में बड़ी बाधा आ रही थी. इस प्रकार दो कॉलेज छात्रों और एक शादीशुदा युवक की मौत हो गई.

– मुंबई में बिजली गिरने से गणेश सेवक की मौत

इस बीच मुंबई में गणेश विसर्जन के दौरान जुहू बीच पर भी एक हादसा हुआ. दरअसल आसमानी बिजली गिरने से एक स्वंसेवक की मौत हो गई. यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना तब हुई जब दोपहर के वक्त जुहू बीच पर गणेश विसर्जन समारोह के दौरान आकाशीय बिजली गिरी और यह युवक घायल हो गया. उसे तुरंत कूपर अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *