1 min read

भारत के लिए साई किशोर और जितेश शर्मा ने किया डेब्यू

भारतीय टीम ने एशियन गेम्स में अपनी पहली जीत हासिल कर ली है। क्वार्टर फाइनल में नेपाल के खिलाफ मिली 23 रन की जीत से टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करने हुए यशस्वी जायसवाल के शतक की बदौलत 202 रन का स्कोर बनाया। नेपाल 9 विकेट खोकर 179 रन ही बना सका।

भारत के लिए विकेटकीपर जितेश शर्मा और तमिलनाडु के स्पिनर रविश्रीनिवास साई किशोर ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया। जितेश शर्मा और साई किशोर ने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। इसके चलते उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली। वहीं, मैच के दौरान 26 वर्षीय युवा स्पिनर साई किशोर रोते हुए दिखाई दिए।

दरअसल, मैच शुरू होने से पहले दोनों देशों का नेशनल एंथम बजाया गया। जब भारत का नेशनल एंथम बजा तो साई किशोर अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सके और रोने लगे। हालांकि, बाद में उन्होंने खुद को संभाला। दिल को छू लेने वाला साई किशोर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

बता दें कि साई किशोर को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला, लेकिन उन्होंने अपने कोटा के चार ओवर पूरे किए। इस दौरान उन्होंने 25 रन देकर एक नेपाली खिलाड़ी को पवेलियन की राह दिखाई। नेपाल की पारी के 9वें ओवर में साई ने भुर्तुल को आवेश खान के हाथों कैच आउट कर अपनी पहले सफलता हासिल की।

वहीं, यशस्वी जायसवाल ने अपने छठे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शतक जड़कर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने टी-20 में सबसे कम उम्र में शतक जड़ने के शुभमन गिल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। जायसवाल ने 21 साल 279 दिन में यह शतक जड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *