1 min read

72 सालों में पहली बार भारत ने एशियाई खेलों में जीते 100 मेडल

महिला कबड्डी टीम ने भारत के लिए 100वां मेडल जीता है. कबड्डी में महिलाओं ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एशियाई खेलों में 100 मेडल जीतन पर भारतीय दल को बधाई दी है. इससे पहले शानिवार को तीरंदाजी में चार पदक आए. ओजस देवतले ने एशियाई खेलों में पुरुषों की कंपाउंड व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता जबकि अभिषेक वर्मा को रजत पदक से संतोष करना पड़ा.
उनसे पहले ज्योति ने महिलाओं की कंपाउंड फाइनल में दक्षिण कोरिया की सो चैवोन को 149-145 से हराकर स्वर्ण पदक जीता. भारतीय तीरंदाज अदिति स्वामी ने एशियाई खेलों में महिलाओं की कंपाउंड व्यक्तिगत स्पर्धा में कांस्य पदक जीता. हांगझाउ में जारी एशियाई खेलों में आज का दिन बहुत ही ऐतिहासिक है क्योंंकि भारत ने आधिकारिक तौर पर अपने पदकों की संख्या को सौ के पार पहुंचाया है. हालांकि, उसके ये पदक शुक्रवार को ही सुनिश्चित हो चुके थे.

एशियाई खेलों में गए खिलाड़ियों से मिलेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय दल को बधाई देते हुए एक्स(पूर्व ट्विटर) पर लिखा,”एशियाई खेलों में भारत के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि. भारत के लोग इस बात से रोमांचित हैं कि हम 100 पदकों की उल्लेखनीय उपलब्धि तक पहुंच गए हैं.
मैं अपने अभूतपूर्व एथलीटों को हार्दिक बधाई देता हूं जिनके प्रयासों से भारत को यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल हुई है.” पीएम मोदी ने आगे लिखा,”मैं 10 तारीख को हमारे एशियाई खेलों के दल की मेजबानी करने और हमारे एथलीटों के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *