1 min read

शिवराज, वीडी, एवं नरोत्तम ने दतिया में माँ पीताम्बरा का आशिर्वाद लेकर किया चुनाव अभियान का श्रीगणेश

मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने जिला कार्यालय का उद्घाटन किया एवं भाजपा प्रत्याशी डॉ. नरोत्तम मिश्रा के समर्थन में जनसभा व लाड़ली बहना सम्मलेन को संबोधित किया।
मोदी जी मध्यप्रदेश ही नहीं, देश और दुनिया के दिल में भी हैं – शिवराज सिंह चौहान
भाजपा ने रिकार्ड विकास किया, अब रिकार्ड वोटों से जिताना है
मुख्यमंत्री ने कहा जहां-जहां कांग्रेस जीती, वहाँ बर्बादी और तबाही हुई
कमल नाथ गरीब विरोधी, गरीबों के कल्याण की योजनाएं बंद की – विष्णुदत्त शर्मा
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा डबल इंजन सरकार की नीतियों महिला हितैषी
जो 15 महीने सरकार नही चला नहीं पायें, वह नई सरकार क्या बनायेंगे – नरोत्तम मिश्रा

भोपाल। शारदीय नवरात्री के पावन पर्व पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, सांसद विष्णुदत्त शर्मा एवं प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में प्रसिद्ध पीताम्बरा पीठ मंदिर में माँ पीताम्बरा के दर्शन एवं पूजन कर चुनाव अभियान प्रारंभ किया। मुख्यमंत्री चौहान और प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने रविवार को दतिया से डॉ. नरोत्तम मिश्रा के समर्थन में चुनावी सभा और लाड़ली बहना सम्मलेन को संबोधित करते हुए कहा कि शारदीय नवरात्र के पहले दिन आज पीताम्बरा माई से आशीर्वाद लेकर दतिया विधानसभा में चुनाव अभियान का शुभारंभ किया है। पूर्ण विश्वास है कि पीताम्बरा माई के आशीर्वाद से भाजपा पूरे प्रदेश में विजय का नया इतिहास गढ़ेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र एवं प्रदेश की डबल इंजन सरकार गरीबों का जीवनस्तर बेहतर बनाने के लिए कटिबद्ध है। भाजपा सरकार की नीतियों का परिणाम है कि हमारा प्रदेश विकास पथ पर तेज गति से आगे बढ़ रहा है।

– कांग्रेस के राज में केवल बर्बादी और तबाही हुई
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने दतिया से भाजपा प्रत्याशी एवं गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार जहां-जहां बनी वहां केवल बर्बादी और तबाही ही हुई है। कांग्रेस के राज में सामूहिक हत्याकांड होते थे। बंदूक की गोलियां, अपहरण, खड़े होकर भूंज दो, शाम को बसों से उतार-उतार कर मारते थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद मैं ग्वालियर आया था और एक ही बात कही थी मध्यप्रदेश में या तो डाकू रहेंगे या शिवराज सिंह चौहान रहेगा दोनों एक साथ नहीं रह सकते, और आज डकैतों की समस्या का अता-पता नहीं है।

नरोत्तम मिश्रा ने किया है दतिया में ऐतिहासिक विकास
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दतिया में आयोजित सभा में कहा कि मैं दतिया के विकास के लिए नरोत्तम मिश्रा को बधाई देता हूं। उन्होंने दतिया के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि ये दिवाली कमल वाली है, इसलिए अपनी पार्टी के लिए भी जीतना है, अपने नेता के लिए भी जीतना है लेकिन असली तो जनता के लिए ही जीतना है, देश के लिए जीतना है। इसलिए मेरे कार्यकर्ता भाइयों कोई कोर-कसर मत छोड़ना, दिन रात एक कर देना। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में रिकॉर्ड विकास को रिकॉर्ड वोटों से जिताना है। जनता के विकास और स्वर्णिम मध्यप्रदेश के निर्माण के लिए जितना है। उन्होंने जनसमूदाय से पूछते हुए कहा कि आपने कांग्रेस राज का दतिया तो देखा ही होगा, लेकिन जब से डॉ. नरोत्तम मिश्रा विधायक बने हैं तब का दतिया भी देखा है, भाजपा सरकार में दतिया का ऐतिहासिक विकास हुआ है। इस विकास गति को बनाए रखने के लिए भाजपा को भारी बहुमत से जिताएं।

लाड़ली बहनों की आंखों में आंसु नहीं रहने देंगे
दतिया में आयोजित महिला सम्मेलन में लाड़ली बहनों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि पहले कांग्रेस केवल हल्ला कर रही थी कि फॉर्म भरवा रहे हैं, पैसे देंगे, लेकिन हमने महज़ तीन महीनों में योजना बनाकर1 करोड़ 32 लाख बहनों के खातो में पैसा भी डाल दिया। चौहान ने कहा कि 1 हजार रूपए से योजना शुरू की गई थी, लेकिन मन में आया कि लाड़ली बहनों के आंसू पूरे पोछेंगे और फिर इसकी राशि को बढ़ाकर 1250 रूपए किया गया। और आने वाले समय में 1500 रूपए, 1750 रुपए और इसी क्रम में बढ़ते हुए बहनों के खातो में 3000 रूपए हर महीने डाले जाएंगे। उन्होंने कहा कि बहनों के मान सम्मान की रक्षा में आपका भाई कोई कमी नहीं आने देगा।

सनातन को खत्म करने वाले माटी में मिल जाएंगे
मुख्यमंत्री चौहान ने लहार से भाजपा प्रत्याशी अमरीश शर्मा के समर्थन में रोड शो कर जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी सहित अन्य दलों ने एलायंस बना लिया, सनातन का अपमान करते हैं, कहते हैं कि, सनातन धर्म डेंगू है मलेरिया है इसे मिटा दो, लेकिन पूरी दुनियां चली गई सनातन को खत्म नहीं कर पाई। सनातन को खत्म करने वाले खुद माटी में मिल जाएंगे।

कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों की याद फिर से दिलाएं – शर्मा
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कार्यकर्ता सम्मलेन को संबोधित करते हुए कहा कि दतिया की जनता को साल 2003 का मध्यप्रदेश अच्छे से याद है, जब मिस्टर बंटाधार ने मध्यप्रदेश को दुरावस्था में पहुँचा दिया था। हर तरफ अन्याय, अत्याचार और मूलभूत आवश्यकताओं के लिए जनता में हाहाकार मचा हुआ था। वहीं, 15 माह की करप्शननाथ सरकार में भी जनता ने उसी काले काल को फिरसे देखा था। मेरा दतिया जिले के सभी कार्यकर्ताओं से आह्वान है कि जनता के बीच जाकर कांग्रेस के काले कारनामों और जनविरोधी नीतियों की याद फिर से दिलाना है। उन्होंने कहा कि पूर्ण विश्वास है कि आपके परिश्रम से दतिया समेत जिले की सभी विधानसभाओं में भाजपा प्रत्येक बूथ पर प्रचण्ड बहुमत से विजयी होगी।

मातृशक्तियों की विरोधी कांग्रेस को चुनाव में प्रत्येक बूथ पर हराकर जवाब दें बहनें
प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने दतिया में लाड़ली बहना सम्मलेन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश भाजपा सरकार ने महिला सशक्तिकरण के लिए कई अनुकरणीय कार्य किये हैं। डबल इंजन सरकार की महिला हितैषी नीतियों का परिणाम है कि हर क्षेत्र में नारी शक्ति अपने कौशल का लोहा मनवा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीति केवल महिला विरोधी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में शुरु हुई लाड़ली लक्ष्मी योजना को 15 माह की करप्शननाथ सरकार ने द्वेष वश बंद कर दिया था। वहीं, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में राशि बढ़ाने का छलावा कर एक भी कन्या को इस योजना की राशि नहीं दी। शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया तो वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहना योजना शुरु कर प्रदेश की बहनों को आर्थिक रूप से सशक्त करने का काम किया। उन्होंने उपस्थित बहनों से अपील करते हुए कहा कि मातृशक्तियों की विरोधी कांग्रेस को इस विधानसभा चुनाव में प्रत्येक बूथ पर हराकर जवाब दें एवं महिलाओं को सशक्त और समृद्ध बनाने के लिए प्रतिबद्ध भाजपा को प्रचण्ड बहुमत से अपने आशीर्वाद रूपी वोट प्रदान करें।

सरकार लगातार बना रहे, इस बार इतिहास बनाएंगेः नरोत्तम मिश्रा
प्रदेश के गृह मंत्री व दतिया से भाजपा प्रत्याशी डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 15 वर्ष पहले जब मैं दतिया चुनाव लड़ने आया तो यहां तांगे चलते थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दतिया का इतना विकास किया कि अब यहां से हवाई जहाज उड़ने लगे हैं। भाजपा प्रदेश में सरकार तो लगातार बना रही है, इस चुनाव के बाद सरकार बनाकर इतिहास बनाएंगी । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दतिया में मेडिकल कॉलेज, वेटनरी कॉलेज, लॉ कॉलेज दिए, लेकिन विपक्षी नेताओं को विकास नहीं दिखता। विपक्ष के नेता कहते हैं कि यहाँ भय का माहौल है, मैं पूछना चाहता हूं कि मुझसे से पहले भी दतिया से गृह मंत्री रहे हैं, विधायक व सांसद रहे हैं, तब यहां गैंगवार होता था तब इन्हें भय नहीं लगता था। कांग्रेस नेता यहां भय की बात इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि उनकी दलाली बंद हो चुकी है। गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि मेरी एक बात ध्यान में रखना जयचंदों को औकात में रखना। कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची आने के बाद अब कोई कांग्रेसी यह नहीं कहेगा कि सरकार बनाएंगे, लेकिन कोई कांग्रेसी अगर कहे कि मेरी सरकार बनेगी तो आप लोग कह देना कि बनी बनाई तो सरकार चला नहीं पायें, नई सरकार क्या बनाओगे। गृह मंत्री मिश्रा ने बूथ कार्यकर्ताओं से कहा कि आप एक महीना पार्टी के लिए दिनरात कार्य करो, मैं पूरे पांच साल आपके लिए काम करूंगा।
दतिया में इस दौरान सांसद श्रीमती संध्या राय, विधायक श्रीमती रक्षा सिरोलिया, सेवढ़ा भाजपा प्रत्याशी प्रदीप अग्रवाल, जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र बुधौलिया समेत भाजपा पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *