1 min read

गावस्कर को भरोसा- ईडन गार्डन्स कोहली के 50वें वनडे शतक का गवाह बनेगा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक वनडे शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गए थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में विराट 95 रन बनाकर खेल रहे थे और उन्होंने अपना शतक पूरा करने के लिए एक बड़ा शॉट लगाना चाहा लेकिन इस दौरान वो कैच आउट हुए. विराट कोहली ने अभी तक वनडे में 48 शतक लगाए हैं, जो ‘मास्टर ब्लास्टर’ के वनडे में रिकॉर्ड 49 शतकों से केवल एक कम हैं. हालाँकि, भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भविष्यवाणी की है कि कोहली 5 नवंबर को कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.
टीम इंडिया जिस दिन विश्व कप 2023 में दक्षिण अफ्रीका का सामना करेगी उस दिन विराट कोहली अपना 35वां जन्मदिन मनाएंगे. गावस्कर को भरोसा है कि ईडन गार्डन्स कोहली के 50वें वनडे शतक का गवाह बनेगा, जो उन्हें वनडे में सबसे अधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सचिन तेंदुलकर से आगे ले जाएगा.
सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा,”मैं 49वें शतक के बारे में नहीं जानता लेकिन मैं रिकॉर्ड तोड़ने वाले 50वें शतक के बारे में जानता हूं. कोहली ईडन गार्डन्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना 50वां वनडे शतक लगाएंगे और उनके जन्मदिन से बेहतर अवसर क्या होगा? जब आप वहां शतक लगाते हैं तो यह एक दृश्य होता है. क्योंकि कोलकाता की भीड़ आपका खड़े होकर अभिनंदन करती है और आपके लिए उत्साह बढ़ाती है, हवा सीटियों और तालियों से भर जाती है. यह हर बल्लेबाज के लिए आनंद लेने का क्षण है.”

सुनील गावस्कर की भविष्यवाणी सच हो इसके लिए जरुरी है कि विराट कोहली के बल्ले से इंग्लैंड (29 अक्टूबर) या श्रीलंका (2 नवंबर) के खिलाफ मुकाबले में शतक आए. विराट कोहली ने 286 वनडे मुकाबलों में 13437 रन बनाए हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 48 शतक और 69 अर्द्धशतक आए हैं. वहीं वनडे में सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर पहले स्थान पर हैं जिन्होंने 463 मुकाबलों की 452 पारियों में 18426 रन बनाए हैं और 49 शतक और 96 अर्द्धशतक लगाए हैं. इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर रोहित शर्मा हैं. रोहित शर्मा ने वनडे में 31 शतक लगाए हैं.

बता दें, भारत विश्व कप 2023 अंक तालिका में दूसरे स्थान पर हैं और उसका अगला मुकाबला इंग्लैंड से लखनऊ में होना है. लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया लखनऊ में है और जमकर अभ्यास कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *