1 min read

छत्तीसगढ़ के रायपुर में आवर्तन का आगाज, एमपी में अमित शाह और प्रियंका गांधी का दौरा

MP-CG Top-10 Event News : मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) में आज केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) का दौरा होगा और दमोह (Damoh) में कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की आम सभा होगी वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के भिलाई (Bhilai) में कला पर टॉक शो होगा. आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

1.जबलपुर: अमित शाह की बैठक
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीन दिन के मप्र दौरे पर शनिवार को जबलपुर पहुंचेंगे. जबलपुर में शाह भाजपा कार्यालय (BJP Office) में बैठक लेंगे. इसमें जिले की आठों सीटों पर चुनावी रणनीति बनेगी. शाह शनिवार को ही छिंदवाड़ा जिले के जुन्नारदेव में जनसभा को संबोधित करेंगे और शाम को भाजपा प्रदेश कार्यालय में भोपाल एवं नर्मदापुरम संभाग की बैठक को संबोधित करेंगे.

2. दमोह : प्रियंका गांधी की जन सभा
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी शनिवार को दमोह आएंगी. उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी आएंगे. वे सुबह 10:45 बजे होमगार्ड मैदान पर उतरेंगी. वहां से किल्लाई नाका, जिला कांग्रेस कार्यालय, बस स्टैंड से होकर महाराणा प्रताप ग्राउंड पहुंचेंगी. वहां आमसभा को संबोधित करेंगी. यह बुंदेलखंड का उनका पहला दौरा है.

3. भोपाल : रवींद्र भवन में आचार्य श्री का अवतरण दिवस
शनिवार की शाम साढ़े 6 बजे से रवींद्र भवन में आचार्य श्री का अवतरण दिवस मनाया जाएगा.आचार्यश्री की आरती व सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे. रात आठ बजे कमला पार्क स्थित कीर्ति स्तंभ पर 78 दीप जलाए जाएंगे.
4.उज्जैन : दो दिवसीय आयुर्वेद चिकित्सा शिविर आज से

शरद पूर्णिमा महोत्सव के अवसर पर फ्रीगंज स्थित गुरुद्वारा में श्वास व गठिया रोग के लिए दो दिवसीय आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर लगाया जाएगा. पहला शिविर शनिवार को सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक तथा दूसरे दिन रविवार रात 8 से 10 बजे तक होगा. इसके बाद सभी श्रद्धालुओं को खीर प्रसादी का वितरण किया जाएगा एवं दमा रोगियों के लिए यह विशेष औषधि दी जाएगी.

5. इन्दौर : बंगाली फूड फेस्टिवल

फूड लवर्स को बंगाल के लजीज जायके से परिचित कराने के लिए होटल द पार्क में चल रहा बंगाली फूड फेस्टिवल द टेस्ट ऑफ बंगाल अब 29 अक्टूबर तक जारी रहेगा. मेहमानों का बंगाली फूड फेस्टिवल के प्रति लगाव देखते
6.
. रायपुर : NIT का एनुअल टेक्निकल फेस्टिवल ‘आवर्तन’ आज से

एनआईटी में दो दिवसीय एनुअल टेक्निकल फेस्टिवल “आवर्तन’ का आयोजन किया जा रहा है. यह प्रोग्राम इंस्टीट्यूट की टैक्नोक्रेसी कमेटी की ओर से 28 व 29 अक्टूबर को आयोजित किया जा रहा है. प्रोग्राम के तहत 20 से अधिक छोटे-बड़े कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसमें गेमिंग टूर्नामेंट कोडिंग प्रतियोगिता, रोबोटिक्स व इलेक्ट्रॉनिक्स समेत अन्य इवेंट शामिल हैं. साथ ही नेशनल लेवल के साइंस एग्जीबिशन ‘विज्ञान’ का भी आयोजन होगा. वहीं संस्थान के रागा और नृत्यम क्लब की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे.
7. . भिलाई : सिविक सेंटर में कला पर टॉक शो
सिविक सेंटर कृष्ण अर्जुन रथ परिसर में 28 अक्टूबर को भिलाई के प्रसिद्ध और वरिष्ठ मूर्तिकार मोहन बराल की कला पर टॉक शो किया जाएगा. इसमें शाम 6 से 7 बजे तक खैरागढ़, रायपुर, बिलासपुर, कोंडागांव, सरगुजा, दुर्ग, भिलाई के अलावा इस बार विदेशों में रहने वाले कलाकार भी ऑनलाइन संवाद करेंगे. टॉक शो के लिए रथ परिसर के पास चित्र और मूर्तियों की खुले में प्रदर्शनी लगाई जाती है, जिसे देखने कलाप्रेमी पहुंचते हैं.

8.धमतरी : शरद पूर्णिमा पर सांस्कृतिक कार्यक्रम
नव दुर्गोत्सव समिति बस स्टैंड व्यापारी व ग्रामीणों द्वारा आज शरद पूर्णिमा पर रात्रिकालीन सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस दिन छत्तीसगढ़ी सांस्कृतिक लोककला मंच रायपुर लोकधारा का कार्यक्रम होगा.
8. . राजनांदगांव : ग्राम मोहबा में कबड्डी प्रतियोगिता
तिलई के समीप ग्राम मोहबा में गौरव क्लब के द्वारा 28 अक्टूबर को एक दिवसीय रात्रिकालीन कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि विधायक भुनेश्वर बघेल होंगे. वहीं समापन समारोह में मुख्य अतिथि जिला पंचायत सदस्य हर्षिता स्वामी होंगी.

10. इटारसी : मन्नाडे, हेमंत कुमार की संगीतमयी शाम
28 अक्टूबर की संगीतमय शाम में विख्यात गायक मन्ना डे और हेमंत कुमार के गीत गूंजेंगे यह कार्यक्रम मिले सुर मेरा तुम्हारा म्यूजिकल ग्रुप के तत्वावधान में सोनासांवरी के साईकृपा मैरिज गार्डन में किया जाएगा. कार्यक्रम शाम 6:30 शुरू होगा और विधानसभा चुनाव की आचार संहिता के कारण रात 10 बजे खत्म हो जाएगा. स्थानीय गायक कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे. कार्यक्रम में अलग-अलग क्षेत्र में विशेष काम करने वाली विभूतियां और संस्थाओं का सम्मान किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *