1 min read

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी प्रदेशवासियों को राज्य स्थापना दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने प्रदेशवासियों को राज्य स्थापना दिवस की शुभकामनायें देते हुये कहा कि छत्तीसगढ़ निर्माण के लिए हमारे पुरखों ने जो सपना देखा था, उन सपनों को हम सब साकार कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ सरकार ने पिछले पांच वर्षों में जनजीवन में बदलाव लाने के लिए अनेक नवाचारी कार्यों की शुरूआत की है।

राज्य की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को संभालने के साथ राज्य सरकार ने छत्तीसगढ़ की संस्कृति, संस्कार और संसाधनों को संरक्षित और संवर्धित करने की दिशा में कदम उठाए हैं।शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी अनेक योजनाएं हमने लागू की हैं। स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल और स्वामी आत्मानंद हिन्दी माध्यम स्कूल प्रारंभ किए गए हैं। जरूरतमंदों को इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना, मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना से सहायता दी जा रही है।

राज्य सरकार सभी वर्गों को साथ में लेकर छत्तीसगढ़ को समृद्ध एवं विकसित राज्य बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित है।प्राकृतिक सुंदरता का गढ़, धार्मिक आस्थाओं का गढ़, विभिन्न संस्कृतियों का गढ़, छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के गाड़ा गाड़ा बधाई अउ शुभकामना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *