1 min read

लोकतंत्र के इस महापर्व में प्रदेश के 12 लाख व्यापारियों से अपील – ”मैं, मेरा परिवार,मेरे कर्मचारी एवं उनके परिवार,” अपने मताधिकार का प्रयोग कर दूसरों को भी मतदान हेतु प्रेरित करें: पारवानी

छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज एवं कैट छत्तीसगढ़ चेप्टर के संयुक्त तत्वाधान में हुई बैठक में प्रदेश अध्यक्ष एवं कैट के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तमचंद गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष-राजेंद्र जग्गी, विक्रम सिंहदेव, राम मंधान, मनमोहन अग्रवाल एवं कैट सीजी चेप्टर के प्र्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र दोशी, महामंत्री सुरिन्दर सिंह, कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल, कार्यकारी अध्यक्ष वासु माखीजा ने बताया कि आज मंगलवार, दिनांक-31 अक्टूबर 2023 को चेंबर प्रदेश अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री अमर पारवानी जी के नेतृत्व में 7 एवं 17 नवंबर 2023 को होने जा रहे विधानसभा चुनाव में व्यापारियों की भूमिका सुनिश्चित करने तथा 100 प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को प्राप्त करने चेंबर भवन में जिलाधीश डाॅ.सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे, नगर निगम आयुक्त श्री मयंक चतुर्वेदी एवं जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अविनाश मिश्रा एवं डाॅ. सी.एल.शर्मा की उपस्थिति में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में चेंबर के पदाधिकारी, 150 व्यापारिक संघों के प्रमुख एवं बड़ी संख्या में व्यापारीगण उपस्थित रहे।

बैठक में चेंबर प्रदेश अध्यक्ष राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष (सीजी चेप्टर कैट) के अध्यक्ष श्री अमर पारवानी जी ने कहा कि व्यापारीवर्ग का विकसित सभ्य समाज एवं आर्थिक योगदान के साथ-साथ स्वस्थ शासन की स्थापना में भी महत्वपूर्ण योगदान रहता है। प्रदेश के 12 लाख व्यापारियों की केवल एक ही मंशा है कि आने वाली सरकार व्यापारियों के हित में सोच। व्यापारियों के हितों की रक्षा एवं उनके व्यापार के विकास के लिए भी नए शासकीय योजनाएं लाई जाए। वर्तमान योजनाओं के अंतर्गत छोटे व्यापारियों को शामिल किया जाए। प्रदेश की जीडीपी में योगदान देने वाले हम व्यापारियों की भी भावी सरकार के समितियों में स्थान मिले।

श्री पारवानी जी ने बैठक में लोकतंत्र के इस महापर्व में 100 प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को साधते हुए ‘‘मैं, मेरा परिवार, मेरे कर्मचारी एवं उनके परिवार के शत प्रतिशत मतदान‘‘ का आश्वासन देते हुए कहा कि प्रदेश के लगभग 2 करोड़ 12 लाख जनसंख्या में से हम 12 लाख व्यापारी हैं जो प्रदेश में 36 लाख मतदाताओं को चुनाव में मतदान करने हेतु प्रेरित कर सकते हैं। व्यापारीगण अपने मताधिकार के साथ-साथ

अपने परिवार एवं कर्मचारियों के मताधिकार का उपयोग अवश्य रूप से करवाएं। समस्त इकाइयों एवं एसोसिएशन मतदान हेतु अपने क्षेत्र के लोगों को प्रेरित करें ताकि शत् प्रतिशत मतदान हो सके।
जिलाधीश डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने चेंबर अध्यक्ष श्री पारवानी जी के नेतृत्व में शतप्रतिशत मतदान हेतु किए गए पहल हेतु बधाई देंते हुए यह जानकारी दी कि विगत विधानसभा चुनाव में ग्रामीण क्षेत्रों में 70 से 80 प्रतिशत तक वोट हुआ जबकि शहरी क्षेत्रों में 55 से 60 प्रतिशत ही वोटिंग हुई थी अतः इस बार अपना बहुमूल्य समय निकालकर व्यापारी एवं उनके कर्मचारी अपने मताधिकार का प्रयोग करें। जिलाधीश महोदय ने हैप्पी वोटिंग का स्लोगन दिया साथ ही बताया कि उत्तर विधानसभा में निर्वाचन की जिम्मेदारी महिलाओं को दी है जिससे पुरूष एवं महिला दोनों की भागीदारी हो। व्यापारियों को 80 वर्षों से अधिक आयु वाले वृद्धजनों एवं दिव्यांगजनों के लिये किये गये विशेष मतदान व्यवस्था की जानकारी दी।

बैठक में नगर निगम आयुक्त श्रीमान मयंक चतुर्वेदी जी ने बताया कि हमेशा से व्यापारी समाज जागरूक समाज रहा है फिर भी ग्रामीण क्षेत्रों के मतदाता गंभीरतापूर्वक मतदान करते हैं जबकि शहरी क्षेत्र में इसका मतदान का प्रतिशत औसतन कम होता है। इस बार चेम्बर के जागरूकता अभियान से शत् प्रतिशत लक्ष्य के साथ शहरी क्षेत्र के मतदान में बढ़ोतरी होगी।

बैठक में व्यापारियों ने ”पहले मतदान फिर दुकान ” एवं ‘‘लोकतंत्र का यह आधार, वोट ना कोई हो बेकार‘‘ के नारे लगाकर अपने मताधिकार का पूर्ण प्रयोग करने की शपथ ली और मतदान हेतु जागरूकता फैलाने पोस्टरों का भी विमोचन किया तत्पश्चात जिलाधीश डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे, नगर निगम आयुक्त श्री मयंक चतुर्वेदी एवं जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अविनाश मिश्रा की उपस्थिति में श्री पारवानी जी ने बैठक में उपस्थित समस्त व्यापारियों, व्यापारिक संगठन के प्रमुख एवं चेंबर पदाधिकारियों से पूर्ण मतदान हेतु आवाहन करते हुए शपथ दिलाई कि ‘‘हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि देश के लोकतांत्रिक मर्यादाओं को ध्यान में रख कर स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं निर्भीक होकर जाती संप्रदाय से परे होकर बिना कोई प्रलोभन के अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे‘‘ और जागरूकता अभ्यिान के अंतर्गत चुनाव के पूर्व फोन पर जिलाधीश महोदय के स्लोगन ”हैप्पी वोटिंग” का प्रचार करेंगे। इस जागरूकता अभियान के माध्यम से प्रदेश की सभी इकाइयों में 12 लाख व्यापारियों के माध्यम से 36 लाख मतदाताओं को वोटिंग करने हेतु प्रेरित किया जायेगा।
बैठक का संचालन चेंबर महामंत्री अजय भसीन जी ने की तथा धन्यवाद ज्ञापन चेंबर कार्यकारी महामंत्री कपिल दोशी जी द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *