1 min read

कौन बनेगा मैन ऑफ द सीरीज अवार्ड का विजेता? विराट, रोहित, शमी सहित ये दावेदार हैं सबसे आगे

World Cup Final:आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 अब अपने समापन की ओर है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 19 नवंबर, रविवार को इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। एक ओर टीम इंडिया की नजरें तीसरी बार खिताब जीतने पर होगी। वही, ऑस्ट्रेलिया छठी बार चैंपियन बनना चाहेगा। मैच के खत्म होते ही पूरे टूर्नामेंट में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवार्ड का ऐलान होगा। आईसीसी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट या मैन ऑफ द सीरीज के इस अवार्ड में की रेस में कई क्रिकेटर शामिल है। इसमें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली सबसे आगे दिख रहे हैं।

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली टूर्नामेंट में 700 से अधिक रन बनाकर वर्ल्ड कप 2023 के मैन ऑफ द सीरीज अवार्ड के सबसे बड़े दावेदार हैं। इसके अलावा टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भी टूर्नामेंट में 500 से अधिक रन बना चुके हैं। दूसरी ओर मैन ऑफ द सीरीज अवार्ड की रेस में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी शामिल हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 के 6 मैचों में 23 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा, टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी इस अवार्ड के दावेदार हैं। उन्होंने 10 मैचों में अब तक 18 विकेट लिए हैं।

इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जंपा का भी नाम आता है। एडम जंपा ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से वर्ल्ड कप 2023 के 10 मैचों में 22 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारने वाली दक्षिण अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज को क्विंटन डी कॉक भी इस रेस में हैं। डी कॉक ने अब तक 10 मैचों में 594 रन बना लिए हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के रचिन रविंद्र भी इस रेस में शामिल हैं। उन्होंने 10 मैचों में 578 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के ही डेरिल मिचेल भी शामिल हैं। उन्होंने 10 मैचों में 552 रन बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *