1 min read

’’मैक में डी.एल.एड. (शिक्षा विभाग) द्वारा गुरुकुल थीम पर मिलन समारोह का आयोजन’’

महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल कॉलेज समता कॉलानी रायपुर में शिक्षा विभाग ने गुरुकुल थीम पर गेट – टु – गेदर पार्टी का आयोजन’ किया। कार्यक्रम डी.एल.एड. के प्रथम व द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित किया, जिसमें छात्र-छात्राओं ने सभी का तिलक लगाकर स्वागत किया। समारोह का आरंभ दीप प्रज्वलित कर सरस्वती पूजन के साथ हुआ । कार्यक्रम में विशेष रूप से महाविद्यालय के चेयरमेन आदरणीय श्री राजेश अग्रवाल जी उपस्थित हुए। प्राचार्य डॉ. एम.एस.मिश्रा एवं सभी विभाग के विभागाध्यक्ष का स्वागत पुष्प गुच्छ से किया गया।

कार्यक्रम गुरुकुल शिक्षा के महत्व को समझाने के साथ आगे बढ़ा, साथ ही छात्र-छात्राओं ने बहुत ही सुन्दर नृत्य व गायन की प्रस्तुति दी जो बहुत ही मनमोहक रहा।
चेयरमेन श्री राजेश अग्रवाल ने कहा कि पहली बार छात्रों को गुरुकुल थीम पर पार्टी का आनंद लेते देखकर मानो ऐसा लग रहा है कि कॉलेज एक नयी उंचाई की ओर बढ़ रहा है। प्राचार्य डॉ. एम.एस.मिश्रा ने आध्यात्मिकता को आधुनिकता के साथ पूरी तरह से मिश्रित करने के लिए प्रत्येक छात्रों को हार्दिक बधाई दी। कार्यक्रम छात्रों ने गीत प्रस्तुति व रैंप वॉक बहुत ही सौम्यता के साथ किया। साथ ही में सभी छात्र-छात्राओं के लिए मनोरजंक गेम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम में प्रथम वर्ष मिस्टर इवनिंग थानेश्वर साहू, मिस इवनिंग तेजश्वरी कुमारी, मिस पर्सनालिटी सत्या बघेल, मिस्टर पर्सनालिटी आनंद दास तथा द्वितीय वर्ष से मिस इवनिंग प्रिति साहू, मिस पर्सनालिटी लिलिमा साहू, मिस अट्रैकटिव- दिपिका बिसेन को सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम का समापन शिक्षा विभाग के छात्र द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव के साथ किया गया। इस पूरे कार्यक्रम का आयोजन महाविद्यालय के शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष श्रीमति रूचि सचान जी के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *