1 min read

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने ‎हिजाब के साथ रेंप वॉक का ‎किया ‎विरोध

मुजफ्फरनगर ।यूपी के सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने ‎हिजाब के साथ रेंप वॉक का ‎विरोध ‎किया है। दरअसल यूपी के मुजफ्फरनगर के एक कॉलेज में लड़कियों के बुर्का और हिजाब पहनकर रैंप वाक करना चर्चा का ‎विषय बन गया। एक आरे जहां मुस्लिम धर्मगुरुओं ने इसकी कड़े शब्दों में निंदा की है वहीं, सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने भी इस तरह के रैंप वॉक का सख्त विरोध किया है। उन्होंने कहा कि लड़कियों के द्वारा ऐसा करना इस्लाम के कानून के खिलाफ है। इस संबन्ध में उनके मां-बाप से बातचीत करना चाहिए और उन पर एक्शन होना चाहिए। सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने मुस्लिम धर्मगुरूओं के विरोध को सही बताते हुए कहा कि लड़कियों का ऐसा करना इस्लाम के आईन और कानून के खिलाफ है। उनपर कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसको लेकर लड़कियों के मां-बाप से भी बातचीत होनी चाहिए। मां-बाप से कहना चाहिए कि वह इन लड़कियों के खिलाफ एक्शन लें, उन्हें डांटें।

उन्होंने कहा ‎कि हम लोग भी अपनी लड़कियों को समझाएं कि इस तरह की हरकतें करके इस्लाम को बदनाम न करें। फैशन-शो का मतलब यह नहीं है कि अपने दीन और मजहब को बदनाम किया जाए। हममें और दूसरों में क्या फर्क रह जाएगा। शफीकुर्रहमान ने कहा कि इस तरह के रैंप वाक दोबारा नहीं होने चाहिए। गौरतलब है कि नगर के प्रतिष्ठित स्कूल श्रीराम कॉलेज में पिछले तीन दिनों से फैशन शो का एक कार्यक्रम चल रहा था, जिसमें मंदाकिनी सहित कई बड़ी फिल्मी हस्तियों ने हिस्सा लिया था। बताया जा रहा है कि इसी कार्यक्रम के समापन पर रविवार देर शाम फैशन शो के दौरान कुछ छात्राओं ने बुरका पहनकर रैंप पर कैटवॉक किया था। जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बुरखा पहनकर रैंप पर कैटवॉक करने वाली

हालां‎कि अलीना नाम की एक छात्रा ने इसे क्रिएटिविटी बताया है । उनका कहना है ‎कि मुस्लिम समाज की युवतियों के लिए कुछ करना चा‎हिए, इसलिए हमने बुरखा पहन कर यह किया है। अलीना ने कहा ‎कि हम यह कहना चाहते हैं कि बुरका फैशन में भी आ सकता है यह नहीं की लड़कियां इसे घर में ही पहने, इसे बाहर भी पहना जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *