प्रधानमंत्री के आह्वान पर प्रदेश भर के मंदिरों में चल रही साफ-सफाई
1 min read

प्रधानमंत्री के आह्वान पर प्रदेश भर के मंदिरों में चल रही साफ-सफाई

रायपुर के राम मंदिर में राज्यपाल और मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने की साफ-सफाई

22 जनवरी को अयोध्या में श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर पूरे देश में एक बार फिर से दीवाली मनाई जाएगी: धार्मिक एवं धर्मस्व मंत्री श्री अग्रवाल

रायपुर । प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर राजधानी के भी मंदिरों और तीर्थ स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज पर्यटन, संस्कृति एवं धर्मस्व मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने माननीय राज्यपाल श्री विश्वभूषण हरिचंदन जी की अगुवाई में वीआईपी रोड स्थित राम मंदिर और अवंती विहार स्थित जगन्नाथ मंदिर  पहुंचकर पूजा-अर्चना की और प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की। मंदिर दर्शन के पश्चात मंदिर परिसर में साफ सफाई अभियान चलाया गया।

इस मौके पर श्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि, लगभग 500 सालों बाद प्रभु श्री रामलला अयोध्या में विराजमान होने जा रहे हैं। 22 जनवरी को अयोध्या में श्री रामलला के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर पूरे देश में एक बार फिर से दीवाली मनाई जाएगी। जिसको देखते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देश के सभी तीर्थ स्थलों और मंदिरों में 14 से 22 जनवरी तक साफ-सफाई के लिए। मंदिर तीर्थ स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। उसी क्रम में राज्यपाल श्री विश्वभूषण हरिचंदन की अगुवाई में आज राजधानी स्थित श्री राम मंदिर और जगन्नाथ मंदिर  में साफ सफाई की गई। मंत्री श्री अग्रवाल ने सभी प्रदेशवासियों से अनुरोध किया कि आप भी अपने गांव  शहर के मंदिर और तीर्थ स्थलों की स्वच्छता श्रमदान में अपना योगदान दें। और प्रभु श्री राम का हृदय से स्वागत करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *