आपके दादा-नाना वाली जिंदगी आपको नहीं गुजारने दूंगा : पीएम मोदी

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने के बाद पीएम मोदी आज पहली बार जम्मू-कश्मीर पहुंच गए हैं. पीएम मोदी ने जम्मू के सांबा जिले के पल्ली इलाके में हो रही जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. आज पंचायती राज दिवस कार्यक्रम के अवसर पर पीएम मोदी देशभर की 700 पंचायतों को वर्चुअल तरीके से संबोधित कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री को पल्ली रैली में सुनने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा है. रैली को लेकर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है. रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि जब मैं ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की बात करता हूं, तो हमारा ध्यान संपर्क और दूरियों को पाटने पर होता है. हमारा उद्देश्य जम्मू-कश्मीर को हर मौसम में कनेक्टिविटी प्रदान करना है. मैं जम्मू-कश्मीर के युवाओं से वादा करता हूं कि जैसी जिंदगी आपके नाना-दादा ने गुजारी है, आपको वैसी नहीं गुजारने दूंगा.

सांबा के पल्ली इलाके में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं यहां विकास का संदेश लेकर आया हूं. जम्मू-कश्मीर में विकास को गति देने के लिए आज 20,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है.

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखी और सांबा में 108 जन औषधि केंद्रों के साथ पल्ली गांव में 500 किलोवाट सौर ऊर्जा संयंत्र का उद्घाटन किया.

पीएम नरेंद्र मोदी ने किया 3100 करोड़ रुपये की लागत से बनी बनिहाल-काजीगुंड रोड टनल का उद्घाटन किया. 8.45 किमी लंबी सुरंग बनिहाल और काजीगुंड के बीच सड़क की दूरी को 16 किमी कम कर देगी और यात्रा के समय को लगभग डेढ़ घंटे कम कर देगी.

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किश्तवाड़ जिले में चिनाब नदी पर 850 मेगावाट की रतले जलविद्युत परियोजना और 540 मेगावाट की क्वार जलविद्युत परियोजना की आधारशिला रखी.

सांबा जिले की पल्ली पंचायत पहुंचे पीएम मोदी ने कहा-इस साल जम्मू-कश्मीर में मनाया जा रहा पंचायती राज दिवस एक बड़े बदलाव का प्रतीक है. यह बहुत गर्व की बात है कि जब जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र जमीनी स्तर पर पहुंच गया है, तो मैं यहां से आप सभी से बातचीत कर रहा हूं.

PM modi ने कहा कि सांबा जिले के पल्ली में 500 किलोवाट के सौर ऊर्जा संयंत्र के उद्घाटन के साथ, यह कार्बन न्यूट्रल बनने वाली देश की पहली पंचायत बनने की ओर बढ़ रहा है…पल्ली के लोगों ने प्रदर्शित किया है कि ‘सबका प्रयास’ क्या कर सकता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू एयरपोर्ट पहुंचने पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. प्रधानमंत्री मोदी सबसे पहले सांबा पहुंचे.

More From Author

Covid-19 : भारत के कई राज्यों में फिर तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, आज मिले 2593 नए मरीज, 44 की मौत

छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा विभाग को मिला सीएसआई-एसआईजी का ई-गवर्नेस अवार्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

city24x7.news founded in 2021 is India’s leading Hindi News Portal with the aim of reaching millions of Indians in India and significantly worldwide Indian Diaspora who are eager to stay in touch with India based news and stories in Hindi because of the varied contents presented in an eye pleasing design format.