अफगानी शख्स का जुनून, हज यात्रा करने साइकिल से ही निकल पड़ा सऊदी अरब

नई दिल्ली : हर मुसलमान का सपना होता है कि वह अपने जीवन में एक बार हज पर जाए। इस्लाम में हज जरूरी भी बताया गया है। इसी चाहत के चलते कभी-कभी कुछ लोग हज करने के लिए सबसे कठिन रास्ते को पार करने को तैयार हो जाते हैं। इसका अंदाजा हाल ही में वायरल हुए इस वीडियो से लगाया जा सकता है, जिसमें एक अफगान आदमी साइकिल से हज यात्रा के लिए जाता नजर आ रहा है। वायरल हो रहे इस वीडियो में दिख रहे शख्स का नाम नूर अहमद बताया जा रहा है, जो अफगानिस्तान की रहने वाली है। नूर अहमद को दुनिया भर के मुसलमानों के लिए एक प्रेरणा के रूप में देखा जा रहा है।

नूर अहमद के इस जज्बे को देख हर कोई उन्हें सलाम कर रहा है। बताया जा रहा है कि नूर अहमद ने हज यात्रा करने के लिए साइकिल का इस्तेमाल करने का फैसला किया। आपको बता दें कि अफगानिस्तान से सऊदी अरब तक की सड़क साढ़े चार हजार किलोमीटर से ज्यादा लंबी है। साइकिल पर इतनी लंबी सड़क पार करना अपने आप में एक बड़ी चुनौती है। सोशल मीडिया पर उनका वीडियो देखने के बाद लोग उनके इस फैसले की सराहना कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नूर अहमद के इस फैसले को देखते हुए अफगान सरकार ने उन्हें हवाई टिकट की पेशकश की है ताकि वह आराम से यात्रा कर सकें, लेकिन उन्होंने अफगान सरकार के इस फैसले को खारिज कर दिया है। हालांकि प्रभासाक्षी इसकी पुष्टि नहीं की गई है। इस वीडियो को इंटरनेट प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर किया गया है।

More From Author

Breaking : जम्मू में शेख नगर होगा शिवनगर और अंफाला चौक होगा हनुमान चौक

‘लालू प्रसाद यादव’ की नयी पारी? राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

city24x7.news founded in 2021 is India’s leading Hindi News Portal with the aim of reaching millions of Indians in India and significantly worldwide Indian Diaspora who are eager to stay in touch with India based news and stories in Hindi because of the varied contents presented in an eye pleasing design format.