WhatsApp यूजर्स को बड़ा झटका : कल से इन स्मार्टफोन्स पर नहीं करेगा काम, चेक कीजिए पूरी लिस्ट

नई दिल्ली : अगर आप Apple iPhone के फैन हैं और आईफोन यूज के मोह में आप अपने पुराने आईफोन को अब तक इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको अपने हैंडसेट को फटाफट अपग्रेड करने की जरूरत है. इस साल की शुरुआत में यह सामने आया था कि मेटा के स्वामित्व वाला चैट ऐप iPhone 5 और iPhone 5C को सपोर्ट करना बंद कर देगा. प्रभावित यूजर्स को मई में एक इन-ऐप संदेश प्राप्त हुआ, जिसमें उन्हें बदलाव को लेकर अलर्ट दिया गया था, जो सोमवार, 24 अक्टूबर से शुरू हो रहा है.

अगर आप अब भी iPhone 5 या iPhone 5C यूजर हैं तो आप इस चपेट में आ सकते हैं. iPhone 5 और iPhone 5C यूजर्स वाट्सऐप पर चैट का मजा नहीं ले पाएंगे. दरअसल, ये दोनों हैंडसेट iOS 10 और iOS 11 पर काम करते हैं, जिस पर कल से वॉट्सऐप काम नहीं करेगा. वॉट्सऐप का यूज करने के लिये इन यूजर्स को iOS अपग्रेड करना होगा.

वॉट्सऐप ने पहले ही इसकी जानकारी दे दी थी कि अगर आपको वॉट्सऐप यूज करते रहना है तो आपको आईओएस अपग्रेड करना होगा. इसके लिए सेटिंग्स में जाएं, जनरल में सॉफ्टवेयर अपडेट पर क्लिक करें और लेटेस्ट आईओएस वर्जन पर क्लिक करें.

कुछ दूसरे आईफोन हैंडसेट भी इससे प्रभावित हो सकते हैं, जैसे कि iPhone 5S, iPhone 6 और iPhone 6S.

महाराष्ट्र व कर्नाटक में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे, कई ट्रेनें निरस्त

सोर्स- इंडिया.कॉम

More From Author

खरीफ विपणन वर्ष 2022-23: समर्थन मूल्य पर धान उपार्जन एवं कस्टम मिलिंग की तैयारी युद्धस्तर पर जारी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गौरा-गौरी की पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कामना की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

city24x7.news founded in 2021 is India’s leading Hindi News Portal with the aim of reaching millions of Indians in India and significantly worldwide Indian Diaspora who are eager to stay in touch with India based news and stories in Hindi because of the varied contents presented in an eye pleasing design format.