टीम में अपनी साख बनाएं रखने के लिए, इस राशि के लोग करते हैं पूरा खेल खराब

बचपन में हम सभी ने एक कहावत सुनी होगी एक से भले दो, दो से भले चार। ऐसी कहावत लोगों को टीम के साथ काम करने के लिए प्रेरित करती है। बहुत सारे लोग जब साथ मिलकर काम करते हैं तो भले ही सौ तरह की दिक्कतें आएं। लेकिन काम करने के लिए बहुत से हाथों के होने से काम करने की स्पीड बढ़ जाती है। लेकिन कुछ लोग को समूह में काम करना बिल्कुल पसंद नहीं होता। उन्हें लगने लगता है कि अगर वह किसी समूह के अंदर काम करेंगे तो समूह से अलग उनकी कोई पहचान नहीं होगी। ऐसे लोग हमेशा किसी न किसी तरीके से समूह के काम में दखल देने की कोशिश करते रहते हैं और कभी भी एक अच्छे टीम्मेट की तरह व्यवहार नहीं करते हैं। आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें समूह में काम करना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है और वह कभी-भी एक अच्छे टीम मेंबर नहीं बन पाते।

सिंह: इस राशि के लोग बहुत आवेगी होते हैं। जिसकी वजह से वह बहुत जल्दी चिढ़ जाते हैं। अपने चिड़चिड़ेपन के कारण यह काम को बुरी तरह प्रभावित करते हैं। अगर वह अपने टीम के किसी सदस्य से क्रोधित है तो उसे परेशान करने के लिए कुछ भी करेंगे। सिंह राशि वाले जातकों की सहनशीलता बहुत कम होती है और अपनी शब्दों से यह किसी को भी घायल कर सकते हैं। 

मकर: इस राशि के लोग अपनी असहमति शांतिपूर्ण तरीके से दर्ज करते हैं। लेकिन अगर इन्हें उकसाया जाएं तो यह अपना बदला पूरी योजना के साथ लेते हैं। साथ ही मकर राशि वाले लोगों को लगता है कि वह हमेशा सही है जो एक टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती साबित होता है। 

कुंभ: इस राशि के लोग आलोचना को स्वीकार नहीं कर पाते हैं। अगर कोई व्यक्ति इनकी आलोचना करता है। तो उसकी एक गहरी छाप इनके दिमाग में रह जाती है और यह उनसे बदला लेने के लिए गलत भाषा और अजीब तरीके का व्यवहार करने लगते हैं। काम करने की इनकी क्षमता इनके व्यवहार और मूड पर निर्भर करती है। 

मीन: इस राशि के लोग भावनात्मक रूप से सभ्य और शांत स्वभाव के होते हैं। लेकिन अगर कोई व्यक्ति इनका अनजाने में भी अपमान कर देता है तो उससे बदला लेने में यह पीछे नहीं हटेंगे। वह लंबे समय से चली आ रही दुश्मनी और झगड़े को भी बर्दाश्त कर सकते हैं। लेकिन मौका मिलने पर अपने दुश्मन को नीचा दिखाने का एक भी अवसर नहीं छोड़ते हैं। इनके साथ काम करते समय सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि कई बार इनकी बातें आपका दिल तोड़ सकती है।

वृश्चिक: इस राशि के लोग टीम में काम करना बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं। इनमें धैर्य की कमी होती है। गुस्सा होने पर यह बेकाबू हो जाते हैं। अगर उन्हें उनके काम के लिए प्रोत्साहन या पदोन्नति नहीं दी गई। तो वह खतरनाक हो जाते हैं और अपने शब्दों व तर्कों से किसी को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं।

मेष, वृषभ, धनु, मिथुन, कर्क, कन्या, तुला अच्छे टीम मेंबर बनते हैं। अपनी कला और धैर्य के कारण यह टीम के शानदार खिलाड़ी बन सकते हैं।

More From Author

मणिपुर में अमित शाह कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

सेंसर बोर्ड नहीं बल्कि ये हटाएंगे पठान से बेशरम रंग गाना, दीपिका की भगवा बिकनी पर बजरंग दल और विहिप नाराज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

city24x7.news founded in 2021 is India’s leading Hindi News Portal with the aim of reaching millions of Indians in India and significantly worldwide Indian Diaspora who are eager to stay in touch with India based news and stories in Hindi because of the varied contents presented in an eye pleasing design format.