21 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे सीरीज का 2 मुकाबला खेल जाएगा

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी में 21 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेल जाएगा, जिसकी टिकटें ऑनलाइन बिक चुकी हैं। ऐसे में अब एक बार फिर से ऑनलाइन टिकटें बेचे जाने की तैयारी है। एक दो दिन के लिए फिर से ऑनलाइन टिकट्स मुहैया कराई जाएंगी। मैच की तैयारियों को लेकर रायपुर के कलेक्टर सर्वेश्वर भुरे और SSP प्रशांत अग्रवाल ने बैठक भी ली।

टिकटों को लेकर स्टेट क्रिकेट संघ के अध्यक्ष ने बताया कि टिकट फिर से ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा। ये पेटीएम ऑनलाइन के जरिए बुक की जा सकेंगी। स्टेडियम में ऑफ लाइन टिकट काउंटर होगा, लेकिन ये उनके लिए होगा, जिन्हें ऑनलाइन बुकिंग के बाद टिकट कोरियर से प्राप्त न हो पाए। ऐसे लोग काउंटर से टिकट ले सकेंगे। ऐसी व्यवस्था की जा रही है। स्टेडियम में छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कलेक्टर सर्वेश्वर भुरे और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल के साथ बैठक की। (India Vs New Zealand)

बैठक में सुरक्षा व्यवस्था और दर्शकों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सभी आवश्यक तैयारियों पर चर्चा की गई। स्टेडियम की साफ सफाई, कुर्सियों की मरम्मत से लेकर वालंटियर्स और सुरक्षा जैसे मसलों पर बात की गई। बैठक में ग्राम पंचायतों परसदा, सेंध और नवागांव द्वारा बनाएं गए पार्किंग स्थलों में दोपहिया वाहनों के लिए 10 रुपए और चार पहिया वाहनों के लिए 30 रुपए पार्किंग शुल्क निर्धारित किया गया है।

वहीं कलेक्टर ने स्टेडियम परिसर में जुटने वाले दर्शकों को अच्छी मोबाइल कनेक्टिविटी के लिए जियो और एयरटेल कंपनियों के अस्थाई टॉवर आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर भुरे ने स्टेडियम के आस-पास बनाए जा रहे पार्किंग स्थलों को देखा। इन स्थलों पर पर्याप्त लाइट के साथ सुरक्षा के इंतजाम करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने पार्किंग स्थल सहित स्टेडियम परिसर में सफाई व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में सफाई मित्र और अन्य जरूरी मशीन और उपकरणों की व्यवस्था के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। (India Vs New Zealand)

छत्तीसगढ़ में पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट मैच होने वाला है। ये मैच 21 जनवरी को शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाना है। इसके मैच के लिए तैयारियां शुरू हो गई है। मैच के सुरक्षा की कमान IG शेख आरिफ हुसैन को सौंपी गई है। मैच के दौरान एक डीआईजी, एक एआईजी, 4 पुलिस अधीक्षक, 15 ASP, 28 DSP तैनात रहेंगे। इसके अलावा 60 TI, 86 SI&ASI मोर्चा संभालेंगे। वहीं 110 हवलदार समेत 130 आरक्षक भी मैच के दौरान सुरक्षा में तैनात रहेंगे। करीब 500 से अधिक पुलिसकर्मियों पर सुरक्षा का जिम्मा होगा। (Raipur Online Match Ticket)

बता दें कि टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 3 वनडे और 3 T-20 मुकाबले खेले जाएंगे, जिसका पहला मैच कल दोपहर 1.30 बजे से हैदराबाद में खेला जाएगा। वहीं भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा मुकाबला 21 जनवरी को रायपुर में खेल जाएगा। जबकि तीसरा मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। वहीं T-20 की बात करें तो पहला मुकाबला 27 जनवरी को रांची में, 29 जनवरी को लखनऊ में और 1 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

More From Author

विश्व धरोहर सिरपुर बचाने 327 वें दिन किसान सत्याग्रह जारी

सऊदी अरब ने संघर्ष विराम बरकरार रखने के लिए वार्ता शुरू की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

city24x7.news founded in 2021 is India’s leading Hindi News Portal with the aim of reaching millions of Indians in India and significantly worldwide Indian Diaspora who are eager to stay in touch with India based news and stories in Hindi because of the varied contents presented in an eye pleasing design format.