रायपुर के स्टेडियम में भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया दम, 108 रनों में ढेर हुई न्यूजीलैंड टीम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच रायपुर में हो रहा है. इस दौरान भारतीय गेंदबाजों ने रायपुर के स्टेडियम में दम दिखाया है. 108 रनों पर पूरी टीम को ढेर कर दिया है. अब कहा ये जा रहा है कि छत्तीसगढ़िया व्यंजन का पावर मैदान में दिखा है, जिससे न्यूजीलैंड की टीम को ढेर कर दिया.

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जिसको भारतीय गेंदबाजों ने जमकर भुनाया और 108 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड की पूरी टीम ढेर कर दिया.

भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 3, सुन्दर ने 2, हार्दिक ने 2 विकेट लिए हैं. वहीं सिराज, कुलदीप और शार्दुल ने एक-एक विकेट झटके हैं. न्यूजीलैंड की ओर से ग्लेन गलिप्स ने 36, मिचेल ब्रेसवेल ने 23 और मिचेल सेंटनर ने 27 बनाए हैं, इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया है.

न्यूजीलैंड की टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 108 रन के स्कोर पर सिमट गई है. कुलदीप यादव ने ब्लेयर टिकनर के एलबीडब्ल्यू आउट कर न्यूजीलैंड की पारी समेट दी. टिकनर ने दो रन बनाए। दूसरे छोर पर हेनरी भी दो रन बनाकर नाबाद रहे. अब भारत के सामने यह सीरीज जीतने के लिए 109 रन का आसान लक्ष्य है.
न्यूजीलैंड का नौवां विकेट गिरा

105 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड का नौवां विकेट गिरा . लॉकी फर्ग्यूस नौ गेंद पर एक रन बनाकर आउट हुए. वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने उनका कैच पकड़ा.
न्यूजीलैंड का आठवां विकेट गिरा

103 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड का आठवां विकेट गिरा. वॉशिंगटन सुंदर ने ग्लेन फिलिप्स को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच कराया. फिलिप्स इस पारी में अब तक न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं. 52 गेंद में 36 रन बनाए. उनकी इस पारी में पांच चौके शामिल थे.
न्यूजीलैंड का सातवां विकेट गिरा

मिशेल सैंटनर 39 गेंद में 27 रन बनाकर आउट हुए. हार्दिक पांड्या की गेंद पर वह बोल्ड हो गए. उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके लगाए. वहीं इन सबके बीच मोहम्मद शमी ने 3, हार्दिक ने 2, सिराज, सुंदर और शारदुल ने 1-1 विकेट झटके हैं.
कौन-कौन से हैं छत्तीसगढ़िया व्यंजन ?

शैफ उत्पल डे ने बताया था कि BCCI से खाने की लिस्ट मिली है. जिसके मुताबिक खिलाड़ियों को मिलेट्स के साथ छत्तीसगढ़ी व्यंजन टमाटर चटनी, बाजरे की रोटी समेत व्यंजन परोसा जाएगा. अब खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखकर लोग अंदाजा लगा रहे हैं कि ये छत्तीसगढ़ी व्यंजन का कमाल है, जो 108 रनों में न्यूजीलैंड की टीम को भारतीय गेंदबाजों ने ढेर कर दिया..

More From Author

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को राशि वितरण कार्यक्रम में हो रहे हैं शामिल

सरकार को चूना लगाने का नया पैंतरा: स्व-सहायता समूह ने धान की बोरियों में भर दिया रेत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

city24x7.news founded in 2021 is India’s leading Hindi News Portal with the aim of reaching millions of Indians in India and significantly worldwide Indian Diaspora who are eager to stay in touch with India based news and stories in Hindi because of the varied contents presented in an eye pleasing design format.