क्विंटन डी कॉक को चुनौती दे रहे विराट कोहली-रोहित शर्मा

ICC Cricket World Cup 2023 में श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच मुकाबले के बाद अंक तालिका में टॉप चार में कोई बदलाव नहीं हुआ है. भारतीय टीम पांच जीत के साथ अभी भी टॉप पर बनी हुई है. इसके अलावा सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो उस लिस्ट में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है. दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक अभी भी पहले स्थान पर मौजूद है. क्विंटन जी कॉक शुक्रवार 27 अक्टूबर को अपनी बढ़त को और मजबूत करना चाहेंगे, जब दक्षिण अफ्रीका का सामना पाकिस्तान से होगा.
दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) ने जारी आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में पहले स्थान पर जगह बना रखी है. क्टिंन डी कॉक के बल्ले से 5 पारियों में 81.40 की औसत से 407 रन आए है. बात अगर इस लिस्ट में भारतीयों की करें तो पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) दूसरे और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चौथे स्थान पर है. यह दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई अन्य भारतीय बल्लेबाज टॉप-10 में अभी तक अपनी जगह नहीं बना पाया है.
विराट कोहली ने जारी टूर्नामेंट में 118.00 की औसत से 5 पारियों में 354 रन बनाए हैं. वहीं लिस्ट में तीसरे स्थान पर डेविड वॉर्नर हैं. वॉर्नर ने 5 पारियों में 66.40 की औसत से 332 रन बनाए हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर से अधिक पीछे नहीं है. रोहित शर्मा ने पांच पारियों में 62.20 की औसत से 311 रन बनाए हैं.

पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं. रिजवान ने 5 पारियों में 75.50 की औसत से 302 रन बनाए हैं. बता दें, केएल राहुल भारत के लिए टूर्नामेंट में तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 4 पारियों में 177.00 की औसत से 177 रन बनाए हैं.
हालांकि, रोहित शर्मा जारी टूर्नामेंट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले स्थान पर हैं जबकि क्विंटन डी कॉक दूसरे स्थान पर हैं. रोहित शर्मा ने जारी टूर्नामेंट में 17 छक्के लगाए हैं, जबकि क्विंटन डी कॉक के बल्ले से 15 छक्के आए हैं. हालांकि, डी कॉक पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में आगे निकल सकते हैं.

More From Author

राशिफल: जानिए, कैसा रहेगा आपका आज का दिन

महात्मा गांधी की जीवन संबंधी शिक्षा को आत्मसात करें : राष्ट्रपति मुर्मू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

city24x7.news founded in 2021 is India’s leading Hindi News Portal with the aim of reaching millions of Indians in India and significantly worldwide Indian Diaspora who are eager to stay in touch with India based news and stories in Hindi because of the varied contents presented in an eye pleasing design format.