जबलपुर के अस्पताल में किडनी देकर पत्नी की बचाई जान

जबलपुर

किडनी की गंभीर समस्या से जूझ रही पत्नी को करवा चौथ पर अपनी किडनी उपहार में दिया। करवा चौथ के पल काे अपने जीवन में विशेष बनाते हुए दूसरे के लिए एक उदाहरण बन गए।
विशेषज्ञ चिकित्सकों के दल ने सर्जरी की दंपती अब स्वस्थ्य है

पति की किडनी की पत्नी में सफल प्रत्यारोहपण की प्रक्रिया बड़ेरिया मेट्रो प्राइम अस्पताल में हुई। जहां, विशेषज्ञ चिकित्सकों के दल ने सर्जरी की। यह दंपती अब स्वस्थ्य है।

दो वर्ष से गंभीर पीड़ा और शारीरिक समस्या से जूझ रही थी

लालमाटी निवासी नीना प्रमानिक किडनी रोग से पीड़ित थी। दो वर्ष से गंभीर पीड़ा और शारीरिक समस्या से जूझ रही थी। डायलिसिस पर थी।

पति ज्ञानदीप प्रमानिक, पत्नी को पीड़ा में नहीं देख पा रहे थे

किडनी प्रत्यारोपण से उनका जीवन बेहतर हो सकता था। पति ज्ञानदीप प्रमानिक, पत्नी को पीड़ा में नहीं देख पा रहे थे। उन्होंने उसे अपनी किडनी देने का निर्णय किया।

सपने को अस्पताल के कुशल चिकित्सकों ने पूरा कर दिया

प्रत्यारोपण के लिए दिन चुना करवा चौथ का, ताकि अपनी पत्नी को एक अनमोल उपहार दे सकें। उसकी पीड़ा को हर सकें। बेहतर जीवन प्रदान कर सकें। उनके सपने को अस्पताल के कुशल चिकित्सकों ने पूरा कर दिया।
करवा चौथ के दिन दंपती के चेहरे पर खुली लौटाई

नेफ्रोलाजिस्ट डा. विशाल बडेरा, सर्जन डा. राजेश पटेल की टीम ने सफल सर्जरी की। करवा चौथ के दिन दंपती के चेहरे पर खुली लौटाई।
पूनम की रात में चांद से खिल उठे चेहरे

रविवार करवाचौथ के दिन महिलाओं ने सुबह सरगी से दिन की शुरुआत की। तो वहीं शाम को सामूहिक पूजन में महिलाएं शामिल हुई। जहां एक ओर पत्नी ने करवाचौथ का व्रत रखकर पति की लंबी उम्र की कामना की, तो वहीं हसबैंड ने वाइफ को सरप्राइज गिफ्ट दिए।

पारंपरिक परिधानों में सज-संवरकर व्रत किया

करवाचौथ के अवसर पर कालोनी, सोसाइटी में चहल-पहल रहीं। होटल में हसबैंड ने वाइफ को डिनर कराया। महिलाओं ने रात को चांद का दीदार करके व्रत खोला।
करवाचौथ का पूजन ग्रुप में किया

मदनमहल निवासी जसमीत कौर ने बताया कि प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी करवाचौथ का पूजन ग्रुप में किया। करवाचौथ स्पेशल अंदाज में मनाया। करवाचौथ पर पारंपरिक परिधान पहनें।

मैंने शादी का लहंगा, हसबैंड ने शेरवानी पहनी थी

हसबैंड और मैने मैचिंग के कपड़े पहनें, मैंने शादी का लहंगा पहना, वहीं हसबैंड ने शेरवानी पहनी थी। करवाचौथ पर्व पर सोलह-श्रृंगार खास होता है। हाथ में मेहंदी लगाई थी। जिसमें हसबैंड का नाम भी लिखा है।

पहले करवाचौथ को लेकर रहा उत्साह

सोनाली ने बताया कि पहले करवाचौथ को लेकर बहुत उत्साह रहा। दिन में ही पूजा की तैयारी कर ली थी। करवाचौथ के लिए घर पर ही पकवान बनाए। रात में चांद का दीदार किया। चांद निकलते ही चंद्रमा को अध्र्य दिया, और पतिदेव ने पानी पिलाया। पति ने मुझे सुंदर ड्रेस गिफ्ट में दी। इसके बाद हम दोनों ने फोटोसेशन किए। सभी फोटो इंटरनेट मीडिया में अपलोड भी किए।

माहेश्वरी समाज की महिलाओं ने मनाया पर्व

सुख,समृद्धि,आनंद और श्रृंगार के साथ माहेश्वरी समाज की महिलाओं ने करवाचौथ पर्व मनाया। जिसमें अनीता जेठा, नेहा जेठा, दीप्ति दरक, पूजा माहेश्वरी, दीप्ति जेठा, प्रियंका माहेश्वरी, गीता जेठा, शीतल, तारा, चंचल, रूचि, जेठा, निधि भट्टर, खुशबू जेठा, मान्या दरक, दिया माहेश्वरी सहित अनेक सदस्य उपस्थित थे।

More From Author

भोपाल वीआईपी रोड पर रखे गमले में युवक ने की गंदी हरकत, न शर्म न लिहाज ! कैमरे में हुआ कैद

छत्तीसगढ़-जगदलपुर में बेटी के जन्मदिन की पार्टी के बीच पिता ने कमरा बंद कर लगा ली फांसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

city24x7.news founded in 2021 is India’s leading Hindi News Portal with the aim of reaching millions of Indians in India and significantly worldwide Indian Diaspora who are eager to stay in touch with India based news and stories in Hindi because of the varied contents presented in an eye pleasing design format.