केंद्रीय भूतल मंत्री ने लखनादौन-रायपुर 4-लेन मार्ग से जबलपुर को जोड़ने दी सहमति

भोपाल
लोक निर्माण मंत्री श्री राकेश सिंह के आग्रह पर केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी ने लखनादौन-रायपुर 4-लेन मार्ग से जबलपुर को जोड़ने की सहमति प्रदान कर दी है। इस महत्वपूर्ण निर्णय से जबलपुर सहित संपूर्ण महाकौशल क्षेत्र को विकास की एक नई दिशा मिलेगी।

प्रस्तावित योजना के अनुसार लखनादौन-रायपुर 4-लेन मार्ग में मंडला के समीप जबलपुर को एक कनेक्टिविटी पाइंट से जोड़ा जाएगा। इससे जबलपुर और रायपुर के बीच आवागमन और अधिक सुगम होगा, जिससे व्यापार, पर्यटन, और सांस्कृतिक गतिविधियों को नई गति मिलेगी। यह कनेक्टिविटी जबलपुर के निवासियों और व्यापारियों के लिए विशेष रूप से लाभकारी साबित होगी, इससे यात्रा का समय कम होगा और व्यवसायिक गतिविधियों को भी बढ़ावा मिलेगा।

इस परियोजना से महाकौशल क्षेत्र में पर्यटन को भी एक नई दिशा मिलेगी, जिससे क्षेत्र के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक स्थलों की ओर पर्यटकों का आकर्षण बढ़ेगा। पर्यटन के बढ़ने से स्थानीय व्यवसाय और रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे, जिससे क्षेत्र की समग्र अर्थव्यवस्था सुदृढ़ होगी।

लोक निर्माण मंत्री श्री राकेश सिंह ने इस सौगात के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री श्री गडकरी का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि यह परियोजना महाकौशल क्षेत्र के विकास में एक मील का पत्थर साबित होगी और इससे क्षेत्रवासियों का सपना साकार होगा।

 

More From Author

रीवा इंजीनियरिंग कॉलेज का हीरक जयंती समारोह गरिमापूर्ण होगा: उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल

दिव्यांगों के कल्याण के लिए सरकार तत्पर है, इनकी सेवा मेरा सौभाग्य : खाद्य मंत्री श्री राजपूत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

city24x7.news founded in 2021 is India’s leading Hindi News Portal with the aim of reaching millions of Indians in India and significantly worldwide Indian Diaspora who are eager to stay in touch with India based news and stories in Hindi because of the varied contents presented in an eye pleasing design format.