न्यायधानी में नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई: नशीले इंजेक्शन और टेबलेट के साथ 2 सप्लॉयर गिरफ्तार

 

बिलासपुर

न्यायधानी में नशे के खिलाफ पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। गुरुवार को ए.सी.सी.यू. और सिविल लाईन पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए इन्जेक्शन और टेबलेट के 2 सप्लॉयर को गिरफ्तार किया है। इन सप्लॉयरों के कब्जे से पुलिस ने करीब 31 लाख रूपये की कीमत के नशीले इंजेक्शन और टेबलेट ज़ब्त किया है।

बता दें कि थाना सिविल लाइन और ए.सी.सी.यू. (सायबर सेल) टीम ने बीते 26 सितंबर को कल्पना कुर्रे नामक एक युवती और एक नाबालिग को अवैध रूप से नशे की सामग्री बेचते हुए पकड़ा गया था, तलाशी के दौरान इनके कब्जे से पुलिस ने करीब 896 नग Nitrazepam Tablets IP Nitrosun (नशीली गोली) बरामद किया था। इसी तरह बीते 22 अक्टूबर को सृष्टि कुर्रे नामक युवती को पुलिस ने गिरफ्तार किया, जिसके कब्जे से कुल 150 नग BUPRENORPHINE इंजेक्शन और REXOGESIC Ampoules ज़ब्त किया था। दोनों प्रकरणों के आरोपियों से पूछताछ की गई, जिसमें उन्होंने रायपुर के रहने वाले विक्रांत सरकार और रविशंकर मरकाम से पार्सल के माध्यम से Ampoules और Tablets मंगाने की बात बताई।

पुलिस ने नशे के सौदागरों को इस तरह दबोचा
विक्रांत सरकार और रविशंकर मरकाम द्वारा नशीली टेबलेट की सप्लाई करने की सूचना के बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ सिविल लाइन थाना में धारा 21, 22 नारकोटिक्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया और उनकी पतासाजी में जुट गई, इस बीच पुलिस को जानकारी मिली की दोनों नशीली सामग्री की सप्लाई करने इलेक्ट्रिक कार से बिलासपुर आ रहे है। इसके बाद जैसे ही दोंनो बिलसपुर पहुंचे पुलिस ने उन्हें धर दबोचा और थाने ले आई।

पुलिस ने विक्रांत सरकार और रविशंकर मरकाम के कब्जे से 11 लाख रूपये की 2150 नग नशीली Tablets और 20 लाख रुपये की 23648 नग Ampoules बरामद किया है। इसके अलावा नशीली टेबलेट की सप्लाई में प्रयुक्त टाटा पंच इलेक्ट्रिक कार और दो मोबाइल फोन जब्त किया गया है, जिसकी कीमत करीब 10 लाख रुपये आंकी गई है। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों से इन्वेस्टीगेशन कर नशे के कारोबार से अवैध रूप से अर्जित संपत्ति की जानकारी इकट्ठी की जा रही है, जिसपर विधि अनुसार कार्यवाही की जा रही है। नशे के कारोबार में संलिप्त अन्य लोगो की जानकारी भी एकत्र कर उनके विरूद्ध भी एण्ड-टु-एण्ड कार्यवाही की जाएगी।

More From Author

मालदीव के आर्थिक हालात नाजुक, PM मोहम्मद मुइज्जू ने अब आधी सैलरी लेने का फैसला किया

EPFO में सरकार एक खास बदलाव के विचार में, Government बढ़ा सकती है VPF टैक्‍स फ्री ब्‍याज की लिमिट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

city24x7.news founded in 2021 is India’s leading Hindi News Portal with the aim of reaching millions of Indians in India and significantly worldwide Indian Diaspora who are eager to stay in touch with India based news and stories in Hindi because of the varied contents presented in an eye pleasing design format.