1 min read

कोरोना गाईडलाइन का पालन करते हुए सादगी के साथ आयोजित होगा राजिम माघी पुन्नी मेला

धर्मस्व मंत्री ने मेला की तैयारियों के संबंध में ली बैठक

रायपुर: राजिम त्रिवेणी संगम में इस वर्ष केन्द्र सरकार द्वारा जारी कोरोना गाईडलाइन का पालन करते हुए सादगी के साथ माघी पुन्नी मेला आयोजित होगा। 6 मार्च को संत समागम में राज्यपाल अनुसुईया उइके मुख्य अतिथि होंगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मुख्य आतिथ्य में मेले का समापन 11 मार्च को तथा मेले का शुभारंभ 27 फरवरी को विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत करेंगे। धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री ताम्रध्वज साहू ने आज अपने रायपुर निवास कार्यालय में धर्मस्व और पर्यटन विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर मेला की तैयारियों के संबंध में चर्चा की।

बैठक में मंत्री साहू ने कहा कि मेला स्थल पर बड़े स्तर का सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होगा। स्थानीय स्तर पर गरियाबंद जिले के सांस्कृतिक दलों द्वारा एक दिन में सिर्फ एक ही कार्यक्रम कराए जाएंगे। मेला स्थल पर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जनजागरूकता हेतु टेंट भी लगेगा। उन्होंने मेला स्थल पर सभी आवश्यक तैयारियां – बिजली, पानी, शौचालय एवं साफ-सफाई, सीसी टीव्ही केमरा सहित सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि वे 26 फरवरी को अंतिम रूप में तैयारियों का जायजा लेने राजिम जाएंगे। बैठक में सचिव धर्मस्व एवं धार्मिक न्यास अन्बलगन पी., पर्यटन मंडल की प्रबंध संचालक रानू साहू, रायपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक डॉ. आनंद छाबड़ा, कलेक्टर गरियाबंद निलेश क्षीरसागर एवं सीईओ जिला पंचायत चन्द्रकांत वर्मा एवं ओएसडी गिरीश मिश्रा सहित मेला समिति के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *