1 min read

लोकायुक्त नियुक्त न किया जाना भूपेश सरकार की भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने की नीयत को प्रदर्शित करता है : उत्तम जायसवाल

रायपुर : छत्तीसगढ़ नागरिक मंच के द्वारा लोकायुक्त की नियुक्ति की मांग को लेकर एक दिवसीय धरना रायपुर के बूढ़ातालाब स्थित धरना स्थल पे दिया गया जिसमे बड़ी संख्या में नागरिक मंच के पदाधिकारियों व आम जनता शामिल हुए।

पार्टी सचिव उत्तम जायसवाल ने धरना स्थल पर पहुँच कर नागरिक मंच के मुख्या व पूर्व विधायक वीरेंद्र पांडे जी से मुलाकात की व पार्टी की तरफ से उनके आंदोलन को समर्थन दिया।

लोकायुक्त अधिनियम 2013 को लागू करने की मांग करते हुए आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में अब तक लोकायुक्त नियुक्त न किया जाना एक तरह से भूपेश सरकार की भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने की नीयत को प्रदर्शित करता है।
भाजपा की रमन सरकार के कार्यकाल में हालांकि लोकायुक्त की नियुक्ति हुई थी पर वह नियुक्ति लोकसेवा अधिनियम 2002 के तहत हुई थी जबकि केंद्र ने लोकपाल एवं लोकायुक्त अधिनियम 2013में ही पास कर दिया था जिस पर 2016 में संशोधन बिल भी पारित कर दिया गया है।
आम आदमी पार्टी के प्रदेश संगठन मंत्री प्रफुल्ल बैस ने कहा कि न केवल लोकायुक्त बिल बल्कि सिटिज़न चार्टर बिल 2013 पर भी काँग्रेस की बघेल सरकार कोई कार्य नहीं कर रही है।यद्यपि दोनों बिल अलग अलग हैं पर एक दूसरे के पूरक हैं।सिटिज़न चार्टर बिल जनहित में लोकायुक्त की कार्यवाही के लिए आधार पैदा करता है।

आज इस लोकपाल बिल के धरने पर समर्थन करने आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल व प्रदेश मीडिया सहप्रभारी अज़ीम खान के साथ यूथ विंग के प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण सेन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *