एनआईए ने वाजे के ठाणे स्थित घर की तलाशी ली

मुंबई : उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के निकट पिछले माह विस्फोटक सामग्री लदी एसयूवी बरामद होने के मामले में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे के घर की तलाशी ली। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि एनआईए की एक टीम ने दोपहर बाद ठाणे के साकेत क्षेत्र में स्थित वाजे के घर पर तलाशी ली। अधिकारी ने कहा ‘ बाद में, जांच के सिलसिले में एनआईए की एक दूसरी टीम करीब आठ बजे वाजे को मुंबई से उनके घर लेकर गई।’

उन्होंने कहा कि वाजे को उनके घर लेकर गई टीम कुछ समय तक वहां रही और फिर उन्हें वापस मुंबई लेकर आ गई। उन्होंने कहा, इससे पहले जांच अधिकारी वाजे को साथ लेकर दक्षिण मुंबई के बाबुलनाथ इलाके, माहिम क्रीक और कुछ अन्य स्थानों पर भी गए।

अंबानी के घर के निकट 25 फरवरी को मिली विस्फोटक लदी स्कार्पियो बरामद होने के बाद से वाजे एनआईए की जांच के केंद्र में है।अपराध में कथित भूमिका को लेकर वाजे को 13 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। एनआईए द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद वाजे को निलंबित कर दिया गया था।

अधिकारी ने कहा कि एनआईए ने वाजे द्वारा इस्तेमाल की गई एक मर्सिडीज कार को मंगलवार को जब्त करके उसमें से पांच लाख रुपये बरामद किये थे। साथ ही जांच एजेंसी ने उनके कार्यालय में तलाशी के दौरान लैपटॉप, आईपैड और मोबाइल फोनों जैसे इलैक्ट्रोनिक सामान और आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किये थे।

स्कॉर्पियो कार के मालिक तथा कारोबारी मनसुख हिरेन की पत्नी ने आरोप लगाया था कि वाजे ने कुछ समय के लिये उस कार का इस्तेमाल किया था। हिरेन ने दावा किया था कि उनकी कार कुछ दिन पहले चोरी हो गई थी। इसके बाद हिरेन की रहस्यमयी हालत में मौत हो गई और उनका शव ठाणे में मिला था।

हिरेन की मौत के बाद ही एसयूवी मामले की जांच एनआईए ने संभाल ली थी। वहीं, महाराष्ट्र सरकार ने मुकेश अंबानी की सुरक्षा के मामले से ‘निपटने’ को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे मुंबई पुलिस के आयुक्त परमबीर सिंह का बुधवार को होमगार्ड विभाग में तबादला कर दिया। राज्य के पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हेमंत नागराले सिंह की जगह मुंबई पुलिस के नए आयुक्त होंगे।

source by bhasha

More From Author

चैम्बर चुनाव: ना जातिवाद चला, ना परिवारवाद, सिर्फ चला व्यापारीवाद – पारवानी

कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी ने व्हीलचेयर रैली निकाली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

city24x7.news founded in 2021 is India’s leading Hindi News Portal with the aim of reaching millions of Indians in India and significantly worldwide Indian Diaspora who are eager to stay in touch with India based news and stories in Hindi because of the varied contents presented in an eye pleasing design format.