1 min read

चैम्बर ने हाॅस्पिटलों में कोविड के मरीजो को कैसलेश सुविधा देने स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव से की मांग,पारवानी ने कहा ये है मरीज़ों का अधिकार

रायपुर,20 अप्रैल 2021 : छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ काॅमर्स एण्ड़ इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन एवं कोषाध्यक्ष उत्तम गोलछा ने बताया कि आज चैम्बर ने स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव को पत्र जारी कर छत्तीसगढ़ के सभी हाॅस्पिटलों में कैसलेश सुविधा दिये जाने की मांग की।

चेम्बर के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी ने माननीय मंत्री जी को अवगत कराया कि कोविड के केसेस में हाॅस्पिटलों द्वारा मेडिक्लेम पाॅलिसियों मे कैशलेस की सुविधा नहीं दी जा रही हैं, जिससे पेशेंट एवं उनके परिवार को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, चूंकि हॉस्पिटलों में भर्ती होने वाले कोरोना के पेशेंट अधिकतर मध्यमवर्गीय और नौकरीपेशा है। जिनके पास हॉस्पिटल के बिल के लिए पर्याप्त धनराशि नही होती है, ऐसे पेशेंट और उनके परिवार कैशलेस सुविधा को देखते हुए इंशोरेंस करते है। बीमा कंपनियों द्वारा पालिसी बेचते समय ग्राहक को टाइअप हाॅस्पिटलो की लिस्ट दी जाती है और उन्हें कैशलेश क्लेम सेटलमेंट बोलकर पालिसी दी जाती है, फिर क्यों इस संकट के समय में हाॅस्पिटलो द्वारा बीमा कंपनियों से एग्रीमेंट होने के बाद भी कैशलेस देने को मना कर रही है।

पारवानी ने आगे कहा कि चूकि बीमा कंपनियों द्वारा जब ग्राहकों को पालिसी दी जाती है तब उनके बीच अनुबंध होता है। कि उन्हे कैशलेश क्लेम सेटलमेंट पालिसी दी गई है। उसी प्रकार बीमा कंपनियों का भी हाॅस्पिटल के साथ अनुबंध होता है। हाॅस्पिटल द्वारा कैशलेस सुविधा प्रदान नहीं करने के कारण पेशेंट के परिजनों को अनावश्यक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जो कि अनुचित है। पारवानी ने मंत्री सिंहदेव से अनुरोध किया कि मानवता की दृष्टि में प्रदेश के सभी अस्पतालों को निर्देशित करें की वह इसका कड़ाई से पालन करें। ताकि इस महामारी में पेशेंट और उनके परिजनों को किसी प्रकार की आर्थिक एवं मानसिक परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *