1 min read

आपको इसका कोई अधिकार नहीं…”: बीजेपी ने कांग्रेस नेता की नई संसद पर टिप्पणी की

नए संसद भवन पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश की टिप्पणी को लेकर बीजेपी हमलावर है. एक के बाद एक नेता उनके इस बयान की निंदा कर रहे हैं. पहले केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और अब बीजेपी सासंद रविशंकर प्रसाद ने भी कांग्रेस नेता के बयान की निंदा की है.रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को कहा कि कि नया संसद भवन (New Parliament Building) सही मायने में भारत में बना है. सबसे पुरानी पार्टी के राज्यसभा सांसद को यह सबकर इसका अपमान करने का कोई अधिकार नहीं है. उन्होंने जयराम रमेश के बयान की कड़ी निंदा की.

जयराम रमेश ने उठाए थे नई संसद पर सवाल
रविशंकर प्रसाद ने यह प्रतिक्रिया जयराम रमेश के उस बयान पर ही है जिसमें उन्होंने नए संसद भवन की आलोचना करते हुए इसे “मोदी मल्टीप्लेक्स या मोदी मैरियट” करार दिया था. बता दें कि कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने नए संसद भवन की डिजाइन पर सवाल उठाए थे. उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स (पूर्व ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर कर कहा था कि दोनों सदनों के बीच समन्वय खत्म हो गया है. इसमें घुटन महसूस होती है, जबकि पुराने भवन में खुलेपन का अहसास होता था.

जयराम रमेश को बीजेपी का जवाब
बता दें कि कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने नए संसद भवन के डिजाइन पर सवाल उठाए थे. जयराम ने कहा था कि नए संसद भवन को इतने प्रचार के साथ लॉन्च किया गया. नया संसद भवन वास्तव में पीएम मोदी के उद्देश्यों को अच्छी तरह से साकार करता है. इसे मोदी मल्टीप्लेक्स या मोदी मैरियट कहा जाना चाहिए. चार दिन में उन्होंने देखा कि दोनों सदनों के अंदर और लॉबी में बातचीत और संवाद ख़त्म हो गया है. इसमें घुटन महसूस होती है. उन्होंने कहा कि अगर वास्तुकला लोकतंत्र को खत्म कर सकती है, तो प्रधानमंत्री संविधान को दोबारा लिखे बिना भी सफल हो चुके हैं. बीजेपी कांग्रेस के इस बयान की कड़े शब्दों में निंदा कर रही है. रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि जयराम रमेश को संसद का अपमान करने का कोई अधिकार नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *