1 min read

मुख्यमंत्री ने किया आदिवासी विश्राम भवन का लोकार्पण

सुकमा. प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कोंडागांव में आदिवासी विश्राम भवन का लोकार्पण किया। इस आदिवासी विश्राम भवन बनने से क्षेत्र के आदिवासियों को विभिन्न प्रकार के सामाजिक कार्यक्रम करने में सुविधा मिलेगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि यह भवन छत्तीसगढ़ का सबसे सुंदर भवन बना है।
आदिवासी बाहुल्य जिले के मुख्यालय में कोंडागांव में 02 करोड़ रुपए की लागत से सर्व सुविधायुक्त विश्रामगृह भवन का निर्माण किया गया है।

राष्ट्रीय राजमार्ग 30 के किनारे तथा शहर के बीचोंबीच स्थित इस विश्रामगृह भवन में विशाल सभा कक्ष, प्रतीक्षा कक्ष, ठहरने के लिए कमरे, पदाधिकारियों के लिए कक्ष, सभाकक्ष, रसोईघर, शौचालय इत्यादि सुविधाओं के साथ ही 13 दुकानों का निर्माण भी किया गया है। दो मंजिला यह विश्राम भवन विभिन्न अवसरों पर आयोजनों के लिए सुविधाएं प्रदान करेगा। कोंडागांव जिले में 54 समाजों को सामाजिक भवन निर्माण के लिए 9 करोड़ रुपए से अधिक की राशि प्रदान की गई है। इस अवसर पर आबकारी, वाणिज्यिक, उद्योग एवं जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा, छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष एवं केशकाल विधायक संतराम नेताम, अनुसूचित जाति जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग विभाग मंत्री मोहन मरकाम, बस्तर लोकसभा क्षेत्र के सांसद दीपक बैज,जिला पंचायत के अध्यक्ष देवचंद मातलाम, सर्व आदिवासी समाज के अध्यक्ष बंगाराम सोड़ी, गोंडवाना समाज के अध्यक्ष बुधसिंह नेताम, आदिवासी समाज के विभिन्न पदाधिकारी, कलेक्टर दीपक सोनी, पुलिस अधीक्षक वाई अक्षय कुमार सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *