1 min read

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के लिए सुनील गावस्कर ने चुनी भारतीय XI, चौंकाते हुए तीन दिग्गजों को…

विश्व कप में भारत का पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेला जाएगा. ऐसे में अब भारत की इलेवन क्या होगी, इसको लेकर चर्चा अभी से शुरू हो चुके हैं. वहीं, भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रहे सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar Picks India XI ) ने विश्व कप (ODI World Cup IND vs AUS) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है जिसमें उन्होंने चौंकाते हुए 3 तेज गेंदबाजों को जगह दी है और साथ ही अश्विन को इलेवन से बाहर रखा है. दरअसल, चेन्नई की पिच स्पिनरों को मदद करती है. ऐसे में गावस्कर ने अश्विन की जगह तेज गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में प्राथमिकता देखकर यकीनन फैन्स को चौंका दिया है. गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए भारतीय इलेवन का ऐलान किया है.

वहीं, गावस्कर ने अपनी इलेवन का ऐलान करते हुए कहा, “किसी भी टीम में शीर्ष तीन बल्लेबाज काफी महत्वपूर्ण होते हैं.सलामी बल्लेबाजों की अच्छी शुरुआत से बाकी खिलाड़ियों को खुलकर खेलने में मदद मिलती है. सलामी जोड़ी का योगदान अहम रहेगा. आप तीन तेज गेंदबाज चुन सकते हैं – मोहम्मद शमी, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह”.

वहीं, गावस्कर ने अश्विन को लेकर भी बात की और कहा, “अगर आप दो तेज गेंदबाजों के साथ जाना चाहते हैं क्योंकि आपके पास पहले से ही हार्दिक पांड्या हैं तो एक अतिरिक्त स्पिनर को शामिल किया जा सकता है..आप अश्विन को अंतिम इलेवन में रख सकते हैं.” बता दें कि गावस्कर ने अपनी इलेवन से सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को जगह नहीं दी है.

सुनील गावस्कर की प्लेइंग XI
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा ,कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह

विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम
ऑस्ट्रेलिया टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंग्लिस, सीन एबॉट, एश्टन एगर, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मिच मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा, मिशेल स्टार्क .

विश्व कप के लिए भारतीय टीम
भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, अश्विन, इशान किशन ,सूर्यकुमार यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *