1 min read

‘Congress Files’ का दूसरा और तीसरा एपिसोड जारी, अब BJP ने पेटिंग-कोयला पर घेरा

नई दिल्ली. चुनावी माहौल के बीच भारतीय जनता पार्टी ने ‘Congress Files’ का सोमवार को दूसरा और मंगलवार को तीसरा एपिसोड जारी कर दिया है। इस बार भाजपा ने कांग्रेस पर यस बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर के जरिए निशाना साधा है। साथ ही पार्टी ने कोयला घोटाला पर भी UPA सरकार पर सवाल उठाए। इससे पहले ‘कांग्रेस मतलब करप्शन’ नाम से पोस्ट किए गए वीडियो में कांग्रेस पर 48,20,69,00,00,000 रुपये की लूट के आरोप लगाए थे।

ताजा वीडियो में भाजपा ने लिखा, ‘कोयले की दलाली में काले हुए ‘हाथ’ की कहानी…’। इसके जरिए पार्टी ने ‘साल 2012 के कोयला घोटाले’ का जिक्र किया और कहा ‘कोयला दलाली में कांग्रेस का हाथ ही काला नहीं हुआ था, बल्कि कांग्रेस की UPA सरकार पर कालिख पुत गई थी।’ पार्टी ने कई मीडिया रिपोर्ट्स भी साझा की हैं।

प्रियंका गांधी और पेंटिंग
कपूर की तरफ से प्रवर्तन निदेशालय को दिए गए बयान का वीडियो में हवाला दिया है। कपूर ने दावा किया था कि उन्हें प्रियंका गांधी वाड्रा से एमएफ हुसैन की पेंटिंग 2 करोड़ रुपये में खरीदने का दबाव बनाया गया। साथ ही इसके बदले उन्हें पद्म भूषण देने का वादा किया गया था। वीडियो में दावा किया गया है कि उन रुपयों का इस्तेमाल पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के इलाज में किया जाना था।

मामला समझें
9-10 मार्च 2020 में कपूर ने ईडी के सामने बयान दिए थे कि यह बिक्री कांग्रेस नेता मुरली देवड़ा ने कराई थी। उन्होंने बताया था कि इस खरीद के कुछ दिन बाद ही कांग्रेस के एक अन्य नेता अहमद पटेल ने उनकी तारीफ की थी और बताया था कि अवॉर्ड के लिए उनके नाम पर विचार किया जाएगा। अप्रैल 2022 में ईडी की तरफ से मुंबई की PMLA कोर्ट में दाखिल किए गए पूरक आरोपपत्र में ये बातें शामिल थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *