1 min read

युवा कांग्रेस का तीन दिवसीय बुनियादी प्रशिक्षण शिविर

रायपुर/ 3 फरवरी 2021। भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अल्लावारु, राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.वी. श्रीनिवास के दिशा निर्देशों पर छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस प्रभारी संतोष कोलकुंडा, सह प्रभारी एकता ठाकुर के मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के तीन दिवसीय “युवा क्रांति” बुनियादी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन 6,7 और 8 फरवरी 2021 को वी आई पी रोड़ स्थित शगुन फॉर्म में होने जा रहा है।
अखिल भारतीय कांग्रेस की अध्यक्षा  सोनिया गांधी एवं हम सब के चहेते नेता राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ प्रभारी पी एल पुनिया एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप कांग्रेस पार्टी में युवाओं को वैचारिक रूप से मजबूत एवं राजनीतिक रूप से जागरूक कर देश की वर्तमान चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है।

इस बुनियादी प्रशिक्षण शिविर में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय ट्रेनिंग प्रभारी सीताराम लांबा की अध्यक्षता वाली सात सदस्यीय दल युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कांग्रेस के इतिहास और विचारधारा की जानकारी देने के साथ ही चुनाव प्रबंधन, बूथ प्रबंधन तथा मीडिया एवं सोशल मीडिया से जुड़ी बारीकियों की जानकारीयां भी प्रदान करेगी।

इसके अतिरिक्त युवा कांग्रेस के साथियों को महात्मा गांधी जी के दिनचर्या के अनुरूप श्रमदान हेतू राजीव गांधी स्मृति वन तथा फुंडहर स्थित गौठान भी ले जाया जाएगा तथा छत्तीसगढ़ के विभिन्न अंचलों की संस्कृति से परिचय करवाने हेतु युंकाईयों द्वारा सांस्कृतिक संध्या का भी आयोजन किया जाएगा।

युवा कांग्रेस के इस प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन छत्तीसगढ़ कांग्रेस के सह प्रभारी चंदन यादव जी एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम जी द्वारा किया जाएगा एवं इस प्रशिक्षण शिविर में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों समेत छत्तीसगढ़ से युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय पदाधिकारी भी शामिल होंगे।

इस प्रशिक्षण शिविर को छत्तीसगढ़ सरकार के विभिन्न मंत्रियों द्वारा भी संबोधित किया जाएगा जिसमें युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी विस्तार से बताया जाएगा जिससे भविष्य में इन योजनाओं का प्रचार प्रसार युवा कांग्रेस द्वारा जमीनी स्तर तक किया जा सकेगा।

वर्तमान में यह प्रशिक्षण शिविर प्रादेशिक स्तर पर आयोजित किया जा रहा है जिसे भविष्य में छत्तीसगढ़ के सभी 28 जिलों में आयोजित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *